टाटा कोलियरी के अफसरों से लेकर कर्मचारियों तक की पांच कॉलोनियां सील, कंटेनमेंट जोन में कर्फ्यू


टाटा स्टील झरिया डिवीजन की जामाडोबा 2 पिट्स कोलियरी के कोरोना संक्रमित अधिकारी के संपर्क में आनेवाले 88 लोगों की जांच के बाद 20 लोगों के संक्रमित पाए जाने से हड़कंप मच गया है। टाटा स्टील कोलियरी डिवीजन की जामाडोबा और डिगवाडीह कोलियरी क्षेत्र में प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की टीम रेस हो गई है। शनिवार की रात से सुबह तक सभी 20 कोरोना संक्रमितों को धनबाद के कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। टाटा स्टील की डिगवाडीह 10 नंबर, 12 नंबर, जीतपुर, कालीमेला और सुदामडीह इलाकों की कॉलोनियों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर सील कर दिया गया है। इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है। 

संक्रमित 20 लोगों में छह अधिकारी, एक ठेका कर्मी व 13 कामगार हैं। जिनमें कोरोना का संक्रमण पाया गया है उनके घर बोकारो, सुदामडीह,  जीतपुर, कालीमेला पांच नंबर, डिगवाडीह 10 नंबर व डिगवाडीह 12 नंबर में है। रविवार को अनुमंडल पदाधिकारी राज महेश्वरम, झरिया  सीओ राजेश कुमार, सिंदरी डीएसपी एके सिन्हा व जोड़ापोखर के थाना प्रभारी सत्यम कुमार डिगवाडीह गए। टाटा स्टील झरिया डिवीजन के महाप्रबंधक संजय रजोरिया ने भी प्रशासनिक अधिकारियों को हर सहयोग किया। महाप्रबंधक से वार्ता के बाद एसडीओ ने पांच जगहों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर सील कर दिया है। महाप्रबंधक ने जिला प्रशासन से यहां के कोरोना संक्रमित मरीजों को जमशेदपुर के कोविड-19 अस्पताल में भेजने की मांग की है। प्रशासन ने इसे स्वीकार कर लिया है। कोरोना के लक्षण जिन लोगों में दिख रहे थे ऐसे सात मरीजों को जमशेदपुर भेज दिया गया है। 

मास्क नहीं लगानेवालों पर होगी कार्रवाई 

अनुमंडल अधिकारी ने कहा कि कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए जिला प्रशासन इलाज की बेहतर व्यवस्था कर रहा है। झरिया व जोड़ापोखर पुलिस को निर्देश दिया है कि क्षेत्र में मास्क व सामाजिक दूरी का जो पालन नहीं कर रहे हैं, उन पर पुलिस कड़ी कार्रवाई करे। दुकानदार को भी नहीं छोड़ें। 

डीएवी स्कूल को बनाया जाएगा क्वारंटाइन सेंटर 

महाप्रबंधक ने कहा कि टाटा कर्मियों की जान बचाना सबसे अहम है। कंपनी जमशेदपुर से जांच टीम को बुलाकर संक्रमित अधिकारी के संपर्क में आनेवाले सभी लोगों की जांच कराने में जुटी है। टाटा के सभी सामुदायिक भवन के अलावा जरूरत पडऩे पर टाटा डीएवी स्कूल को भी क्वारंटाइन सेंटर बनाया जाएगा। 

जीएम कार्यालय समेत जामाडोबा व डिगवाडीह कोलियरी बंद 

सुरक्षा के लिहाज से जामाडोबा 2, 3, डिगवाडीह 10 नंबर कोलियरी, जीएम ऑफिस को अगले आदेश तक बंद किया गया है। यहां लोगों के आनेजाने पर रोक लगा दी गई है। इन सभी जगहों को सैनिटाइज किया जा रहा है। 

ADVERTISEMENT