दिल्ली: IRS अफसर ने की खुदकुशी, डर था- मुझे हुआ तो परिवार में फैलेगा कोरोना


दिल्ली के द्वारका में एक 56 वर्षीय आईआरएस अधिकारी ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली. आईआरएस अधिकारी की लाश कार में मिली. अधिकारी को दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत करार दिया. आईआरएस अधिकारी का नाम शिवराज सिंह है.

56 साल के शिवराज सिंह डी.ओ.एम.एस आर.के पुरम में एडिशनल सी.आई.टी के पद पर तैनात थे. द्वारका के समती कुंज अपार्टमेंट में रहते थे. 2006 बैच के थे. सूत्रों के मुताबिक, एक सुसाइड नोट भी मिला है जिसमें कोरोना के शक के चलते सुसाइड की बात कही गई है.

2006 बैच के आईआरएस आधिकारी

दिल्ली पुलिस को शनिवार की शाम साढ़े 6 बजे डीडीयू हॉस्पिटल से फोन गया कि एक शख्स की मौत हो गई है. पुलिस की टीम फौरन हॉस्पिटल पहुंची तो उन्हें पता लगा कि मृतक का नाम शिवराज सिंह है और वो 2006 बैच के आईआरएस आधिकारी थे.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, शुरुआती जांच में उन्हें पता लगा है शिवराज की मौत एसिड पीने की वजह से हुई है, लेकिन पुलिस को फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है.

जांच में पता लगा है कि द्वारका सेक्टर-6 के अपने अपार्टमेंट के बाहर की अपनी कार में शिवराज बैठे थे और वहीं पर उन्होंने एसिड पी लिया, लेकिन इसकी क्या वजह है, अभी पूरी तरह से साफ नहीं है.

कोरोना रिपोर्ट थी नेगेटिव

बताया जा रहा है कि शिवराज का करीब एक हफ्ते पहले कोरोना का टेस्ट कराया गया था जो नेगेटिव आया था. इसके बावजूद शिवराज बेहद परेशान रहते थे और उन्हें चिंता रहती थी कि कही उन्हें संक्रमण न हो जाए और उनसे फिर उनका परिवार संक्रमित न हो जाए.

हालांकि, पुलिस का कहना है कि वो अभी इस मामले की जांच कर रही है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही साफ होगा कि एक आईआरएस अधिकारी की मौत की असली वजह क्या थी.


ADVERTISEMENT