मुलायम सिंह की बहू अपर्णा पर योगी सरकार मेहरबान, Y कैटेगरी सुरक्षा दी


उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू और नेता अपर्णा यादव को योगी सरकार ने वाई श्रेणी की सुरक्षा दी है. एडीजी सुरक्षा द्वारा गृह (पुलिस) विभाग अनुभाग-16 के संयुक्त सचिव सुनील कुमार ने इस संबंध में आदेश जारी किया है.

प्रतीक यादव की पत्नी अपर्णा यादव लखनऊ की कैंट सीट से समाजवादी पार्टी के टिकट पर 2017 में विधानसभा लड़ चुकी हैं. अपर्णा पूर्व में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर चुकी हैं और समय समय पर पीएम मोदी और सीएम योगी की प्रशंसा करती रहती हैं.

कर चुकी हैं सीएम योगी की तारीफ

अपर्णा यादव यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के कामों की तारीफ कर चुकी है. तब अपर्णा ने कहा था कि सीएम बनने के बावजूद योगी आदित्यनाथ जमीन से जुड़े हुए हैं. वह मेरे लिए गुरु जैसे हैं. साथ ही हिंदूवादी होना कोई गुनाह नहीं है. वह पूरे प्रदेश को साथ लेकर चलने वाले हैं धर्म-जाति और समुदाय से ऊपर उठकर वह हमेशा सभी की मदद के लिए तत्पर रहते हैं.

जब नहीं मिला था टिकट

पिछले साल सितंबर में यूपी में जब विधानसभा उपचुनाव हुए थे तो सपा ने अपर्णा यादव को टिकट न देकर लखनऊ कैंट से समाजवादी पार्टी ने मेजर आशीष चतुर्वेदी को उतारा था. जबकि 2017 में लखनऊ कैंट से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी अपर्णा यादव थीं लेकिन उप चुनाव में पार्टी ने उन्हें नजरअंदाज कर दिया.

हालांकि 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी की रीता बहुगुणा जोशी यहां से चुनाव जीती थीं और अपर्णा यादव ने उन्हें कड़ी टक्कर दी थी. वह दूसरे नंबर पर रही थीं. ऐसे में अपर्णा यादव को स्वभाविक दावेदार माना जा रहा था लेकिन पार्टी ने आशीष चतुर्वेदी पर दांव लगाया है.

ADVERTISEMENT