देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 500000 पार, महाराष्ट्र में 1.5 लाख से ज्यादा संक्रमित


देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. कोरोना वायरस का कहर इतना बढ़ चुका है कि संक्रमित मरीजों का आंकड़ा भी पांच लाख से ज्यादा हो चुका है. वहीं अब देश में कोरोना वायरस के कारण सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में एक दिन में पांच हजार से ज्यादा कोरोना वायरस के मरीजों की पुष्टि हुई है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक देश में आज सुबह तक कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 490,401 थी. हालांकि देश में कोरोना वायरस के कारण सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों महाराष्ट्र, दिल्ली और तमिलनाडु के ताजा आंकड़े जोड़ दिए जाएं तो देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या पांच लाख की संख्या को पार कर चुकी है.

covid19india.org के मुताबिक देश में अब कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 5 लाख से ज्यादा हो चुकी है. महाराष्ट्र में जहां 5024 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है तो वहीं देश की राजधानी दिल्ली में 3460 नए कोरोना वायरस के मरीज सामने आए हैं. इसके अलावा तमिलनाडु में 3645 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं. हालांकि देश में कुल कोरोना मरीजों के आधिकारिक आंकड़े अगले दिन सुबह स्वास्थ्य मंत्रालय के जरिए जारी किए जाएंगे.

महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के पांच हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं. पिछले 24 घंटों में 5024 नए कोरोना वायरस के मरीजों की पुष्टि के साथ ही महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मरीजों का आंकड़ा 1.5 लाख के पार हो चुका है. अब तक महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 152765 मरीज कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं.

महाराष्ट्र में कोरोना से कितनी मौतें?

इसके अलावा महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के कारण मरने वालों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ता जा रहा है. महाराष्ट्र में 175 और लोगों की कोरोना वायरस के कारण जान चली गई. राज्य में अब तक 7106 लोगों की कोरोना वायरस के कारण मौत हो चुकी है.

वहीं महाराष्ट्र में अब कोरोना वायरस के 65829 एक्टिव केस हैं. इसके अलावा राज्य में लगातार कोरोना मरीजों का इलाज भी किया जा रहा है. राज्य में 2362 और लोगों के साथ ही अब तक राज्य में कोरोना वायरस के 79815 मरीज रिकवर हो चुके हैं.

मुंबई में कितने कोरोना मरीज?

महाराष्ट्र में मुंबई कोरोना वायरस के कारण सबसे ज्यादा प्रभावित है. मुंबई में 1297 नए कोरोना वायरस के मरीजों की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही मुंबई में अब तक कोरोना वायरस के 72175 मरीज सामने आ चुके हैं. वहीं मुंबई में 73 और मौतों के साथ अब तक 4179 लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो चुकी है. फिलहाल मुंबई में एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या 28244 है.


ADVERTISEMENT