अजमेर से 1188 लोगों को लेकर विशेष ट्रेन डानकुनी पहुंची


हुगली : प्रवासी मजदूरों की घर वापसी का सिलसिला लगातार जारी है। हुगली जिले के डानकुनी स्टेशन में आज राजस्थान के अजमेर से 1188 तीर्थ यात्रियों को लेकर एक विशेष ट्रेन पहुंची। यहां इन यात्रियों  की स्क्रीनिंग की गई और फिर उन्हें  सांतरागाछी बस अड्डे ले जाया गया। सुबह तकरीबन 10 बजकर 40 मिनट पर यह ट्रेन जब डानकुनी रेलवे स्टेशन पर पहुंची तो इनका स्वागत करने के लिए राज्य के श्रम मंत्री मलय घटक, कृषि विपणन मंत्री तपन दासगुप्ता डानकुनी नगरपालिक के लोग सहित कई रेलवे अधिकारी मौजूद रहे। डानकुनी रेलवे प्लेटफॉर्म में ट्रेन रुकने के साथ ही फूलों से उसका स्वागत किया गया. सोशल डिस्टेंसिंग के नियम को मानते हुए लोगों को ट्रेन से उतारा गया। 

रेल सूत्रों ने बताया कि प्रत्येक यात्री की थर्मल स्क्रीनिंग के साथ- साथ स्वास्थ्य परीक्षा हुई। स्टेशन के नजदीक इलाके में कई बसों का इंतजाम किया गया था। इन्हीं बसों से राज्य के विभिन्न इलाकोंममममम में ट्रेन से लौटे लोगों को अपने अपने गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया। अजमेर दरगाह कमेटी सूत्रों ने फोन पर बताया कि कमेटी की ओर से सबको फेसमास्क, हैंड सेनेटाइजर, पानी की 2-2 बोतल और खाने के पैकेट दिए गए हैं। अजमेर आकर फंसे इन तीर्थ यात्रियों से किराया भी सीधे तौर पर नहीं वसूला गया है। दरगाह कमेटी ने इन यात्रियों का किराया अपनी तरफ से दिया है।

यात्रियों ने बताया कि 16 मार्च को अजमेर शरीफ की यात्रा पर ये यहां से गये थे। जिस दिन जनता कर्फ्यू लगाया गया था उन दिन की टिकट थी लेकिन इसके बाद लॉकडाउन की घोषणा हो गई और तब से लॉक डाउन जारी रही जिसके कारण जो जहां थे वहीं फंस गये।

डानकुनी स्टेशन पर उतरने के बाद सभी यात्रियों को यहां से सांतरागाछी बस अड्डा ले जाया गया जहां से उनके गंतव्य तक छोड़ गया। हालांकि 1188 लोगों को उनके निवास स्थान पर ही क्वारंटीन रहने को कहा गया।

ADVERTISEMENT