पानी के लिए हावड़ा में मचा हाहाकार, मंत्री ने पद्दोपुकुर संयत्र का लिया जायजा


हावड़ा : पिछले दो दिनों से हावड़ा में पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है। चांपाकलों के सामने पानी के लिये लंबी लाइन लगी हुई थी। क्या बच्चे, क्या बुढ़े सभी के हाथों में बाल्टी और पानी लेने के लिए दूसरे पात्र थे। हालांकि बाली विधानसभा क्षेत्रों में पानी की कोई समस्या नहीं देखी गई थी। लेकिन उत्तर से लेकर दक्षिण तक यहां तक कि मध्य हावड़ा में पानी नहीं आने से लोग परेशान दिखे। हालांकि कई क्षेत्रों में हावड़ा नगर निगम की ओर से पेयजल की टंकी भेजी गई थी लेकिन वे भी ऊंट के मुंह में जीरा वाली कहावत सिद्ध हुई।

पद्दपुकुर जल संयत्र हावड़ा के अधिकतर इलाकों में पेयजल वितरण करनेवाली संस्थान है। यहां से बाली को छोड़कर पूरे हावड़ा में जल वितरण किया जाता है लेकिन अम्फन चक्रवात के कारण इसके संयंत्र के सभी पंपों में पानी घुस गया था साथ ही बिजली गुल हो जाने के कारण भी इस संयंत्र को कुछ देर के लिए बंद कर दिया गया था। लेकिन अम्फन गुजर जाने के बाद युद्धस्तर पर पंपो को ठीक किया जाने लगा। यहां के इंजीनियर व कर्मचारी पिछले दो दिनों से पंपो को दुरुस्त करने में लगे हुए हैं।

शुक्रवार को मध्य हावड़ा के विधायक व सहकारिता मंत्री अरूप राय ने पद्दपुकुर संयत्र में जाकर स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने वहां के इंजीनियरों से बात की। मौके पर उन्होंने कहा कि जल्द ही पेयजल की समस्या से मुक्ति मिल जायेगी। उन्होंने आशा जताई कि शनिवार सुबह तक पानी आ जायेगा।

ADVERTISEMENT