कश्मीर: अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर जारी


जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों का आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन जारी है. अनंतनाग के पोशकीरेरी क्षेत्र में आज रविवार तड़के सुरक्षाबलों और आतंकियों के साथ मुठभेड़ शुरू हो गई. मुठभेड़ में जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षाबलों की टीमें आतंकियों के खिलाफ अभियान में लगी हुई हैं.

माना जा रहा है कि इलाके में 1 से 2 आंतकी छिपे हुए हैं. फिलहाल आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का एनकाउंटर जारी है.

वहीं एक अन्य घटना में बारामुला जिले में सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों से जुड़े तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है. पुलिस ने बताया कि तीनों की पहचान मुश्ताक अहमद मीर उर्फ लश्किरी, मुदसिर अहमद मीर और अतहर शमास के रूप में हुई है. तीनों सोपोर के ब्राथ कलां इलाके के निवासी हैं.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने उत्तरी कश्मीर जिले के सोपोर क्षेत्र में सोपोर-कुपवाड़ा रोड पर शेंगरगुंड में तीनों को गिरफ्तार किया है. भारतीय सेना की 22 राष्ट्रीय राइफल्स, सीआरपीएफ की 179 बटैलियन और सोपोर पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई को अंजाम दिया.

उनके कब्जे से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए. अधिकारियों ने बताया कि इस संबंध में एक मामला दर्ज किया गया है और जांच की जा रही है.

इससे पहले पिछले दिनों घाटी में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन में कुलगाम जिले के खुर गांव में दो आतंकी मार गिराए थे. एनकाउटंर के दौरान कुछ जगहों पर झड़प भी हुई थी. झड़प को देखते हुए कुलगाम और शोपियां जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया था.

ADVERTISEMENT