MP: 200 कांग्रेस कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल, कमलनाथ ने कार्यक्रम पर उठाए सवाल


मध्यप्रदेश की सांची विधानसभा सीट के 200 से भी ज्यादा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली. इस दौरान मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा भी मौजूद थे. बताया जा रहा है कि कांग्रेस से हाल ही में बीजेपी में आए सिंधिया समर्थक प्रभुराम चौधरी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बीजेपी में एंट्री करवाई है.

बीजेपी की सदस्यता लेने वालों में मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य, जिलाध्यक्ष, पूर्व जिलाध्यक्ष, ब्लॉक अध्यक्ष, यूथ कांग्रेस अध्यक्ष सहित सरपंच एवं प्रमुख कार्यकर्ता शामिल थे. भोपाल के प्रदेश बीजेपी कार्यालय में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कार्यकर्ताओं का स्वागत किया.

इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, 'मध्यप्रदेश को बचाने के लिए त्याग का अनुपम उदाहरण डॉ प्रभुराम चौधरी ने पेश किया. उन्होंने मंत्री पद त्यागकर सत्य का साथ दिया. उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में बड़े लक्ष्य के लिए परिवर्तन हुआ है. जनता की भलाई के लिए सिंधिया जी और उनके समर्थक विधायकों ने त्याग की मिसाल पेश की है.'

'सोशल डिस्टेंसिंग का हुआ उल्लंघन'- कांग्रेस

प्रदेश बीजेपी कार्यालय में हुए इस कार्यक्रम में 200 से ज्यादा लोग शामिल हुए. जिसे लेकर कांग्रेस ने बीजेपी नेताओं पर सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन का आरोप लगाया है. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कार्यक्रम की फोटो ट्वीट करते हुए आरोप लगाया कि 'शिवराज जी कल कोरोना की समीक्षा के दौरान नियमों के पालन पर आप प्रदेशवासियों को सख़्त चेतावनी दे रहे थे. प्रदेश में आमजन के लिये इस लॉकडाउन में शादी समारोह हो या गम हो, संख्या तय है. सभी आमजन नियमों का पालन भी कर रहे हैं, नियमों के उल्लंघन पर उन पर तुरंत कार्रवाई भी हो रही है.

वहीं आपके भाजपा कार्यालय में आज लॉकडाउन में आपकी व अन्य जिम्मेदार बीजेपी नेताओं की उपस्थिति में एक भीड़ भरा कार्यक्रम आयोजित होता है, नियमों का जमकर मखौल उड़ता है, सोशल डिस्टेंसिंग का जरा भी पालन नहीं होता है? इसके पूर्व भी ऐसा कई बार हो चुका है. क्या मोदी जी के लॉकडाउन के नियम सिर्फ ग़रीबों, आमजन के लिए हैं, आपकी पार्टी के नेताओं पर यह नियम लागू नहीं होते हैं? क्या इसके दोषियों पर आमजन की तरह ही कार्यवाही होगी?'

ADVERTISEMENT

Previous Post Next Post