सलमान ख़ान के नाम पर व्हॉट्स एप के ज़रिए चल रहा फ़र्ज़ी कास्टिंग का धंधा, लीगल एक्शन की चेतावनी


बॉलीवुड में अक्सर ऐसी ख़बरें आती रहती हैं कि किसी बड़े प्रोडक्शन हाउस के नाम पर कोई फ़र्ज़ी कास्टिंग कर रहा है। कई बार मासूम नौजवान इनके चंगुल में फंस भी जाते हैं। फ़िल्मी दुनिया के रंगीन सपने आंखों में इतनी गहराई तक पैबस्त होते हैं कि धोखाधड़ी एकदम से नहीं देख पाते। अपना रुपया-पैसा और कई बार सम्मान भी गंवा बैठते हैं। सलमान ख़ान के नाम पर कुछ ऐसे ही मामले सुनने में आने के बाद उनके प्रोडक्शन हाउस की तरफ़ से क़ानूनी कार्रवाई की चेतावनी जारी की गयी है।

सलमान ख़ान फ़िल्म्स के आधिकारिक इंस्टाग्राम एकाउंट से एक नोटिस जारी किया गया है, जिसमें इस बारे में बताया गया है। नोटिस में लिखा है- यह सूचित किया जाता है कि ना तो सलमान ख़ान और ना ही उनकी कंपनी सलमान ख़ान फ़िल्म्स इस समय किसी फ़िल्म के लिए कास्टिंग कर रहे हैं।

 हमने अपनी आने वाली किसी फ़िल्म के लिए भी कोई कास्टिंग कंपनी तय नहीं की है। कृपया, इस संबंध में मिलने वाले किसी मैसेज या ईमेल पर विश्वास ना करें। अगर कोई सलमान ख़ान या सलमान ख़ान फ़िल्म्स का नाम अनाधिकृत ढंग से इस्तेमाल करते पाया गया तो उसके ख़िलाफ़ क़ानूनी कार्रवाई की जाएगी।

एक्टर विकास मनकतला ने फेसबुस पर एक फ़र्ज़ी कास्टिंग कॉल के बारे में जानकारी दी थी। उन्होंने व्हॉट्स एप पर हुई बातचीत के स्क्रीन शॉट शेयर करके बताया कि बातचीत में जिस लड़की के नाम का ग़लत इस्तेमाल किया गया है। ईमेल आईडी फेक है और सलमान ख़ान फ़िल्म्स का वो डोमेन नहीं है, जो उसमें दिया गया है। 

लॉकडउन की वजह से इस वक़्त शूटिंग पूरी तरह बंद हैं। फ़िल्मों और टीवी धारावाहिकों की शूटिंग नहीं की जा रही है। सलमान ख़ान ख़ुद इतने दिनों से अपने पनवेल स्थित फार्म हाउस पर सेल्फ़ आइसोलेशन में थे, जहां से उन्होंने दो गाने रिलीज़ किये। सलमान फ़िलहाल अपने फॉर्म हाउस से मुंबई स्थित अपने निवास पर लौट चुके हैं।

ADVERTISEMENT