हरियाणा: पत्नी के कैरेक्टर पर पति को था शक, हत्या कर खुद भी दे दी जान


हरियाणा के गुरुग्राम में हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जहां एक पति ने अपनी पत्नी की हत्या कर दी. इसके बाद पति ने भी आत्महत्या कर ली. दरअसल, गुरुग्राम के गढ़ी हरसरू गांव में पति को अपनी पत्नी के चरित्र पर शक था. इसी शक के चलते दोनों के बीच झगड़े होते थे. इसके बाद पत्नी के चरित्र पर शक के चलते पति ने सिलबट्टे से पत्नी की हत्या कर दी. वारदात के बाद पति ने सुसाइड नोट लिखकर बाथरूम के अंदर फंदे से लटककर खुदकुशी कर ली. इस वारदात से पहले आरोपी पति ने अपनी 14 वर्षीय बेटी को दूसरे कमरे में बंद कर दिया था.

शुक्रवार शाम को सूचना के बाद पुलिस ने बच्ची के बयान के आधार पर मामला दर्ज कर लिया. दरअसल, शुक्रवार शाम को पुलिस कंट्रोल रूम में मिली सूचना के आधार पर पुलिस टीम गढ़ी हरसरू गांव पहुंची. पुलिस को मृतक दंपति की 14 वर्षीय बेटी ने बताया की मूलरूप से राजस्थान के चित्तौड़गढ़ निवासी पिता प्रमोद कुमार (32) पेशे से इलेक्ट्रिशियन थे. वह पिछले कई साल से खुद के मकान में रहते हैं.

14 साल की बेटी के मुताबिक, बीते कई दिनों से लॉकडाउन के कारण उनके पिता घर पर ही थे. बेटी ने बताया कि उनके पिता को मां के चरित्र पर संदेह रहता था. इस बात को लेकर दोनों के बीच अकसर झगड़ा होता था. बेटी ने बताया, 'शुक्रवार दोपहर को मां और पिता में झगड़ा हुआ. पिता ने मुझे कमरे में बंद कर बाहर से कुंडी लगा दी. इसके बाद बाहर पड़े सिलबट्टे से मां के सिर पर वार किया, जिससे वह जख्मी हालत में जमीन पर गिर गई. इसके बाद पिता ने बाथरूम में जाकर फंदे से लटककर खुदकुशी कर ली.'

सुसाइड नोट बरामद

सेक्टर-10 थाना प्रभारी संजय कुमार ने बताया कि शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है. वहीं पुलिस ने आरोपी पति की जेब से सुसाइड नोट बरामद किया है, जिसमें उसने लिखा है कि उसका पत्नी के साथ झगड़ा होता है. इस वजह से उसने यह कदम उठाया. पुलिस ने बेटी के बयान के आधार पर मृतक पति के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया. वहीं पुलिस मामले में आगे जांच कर रही है.