हरियाणा-पंजाब में सैनिटाइजर की बोतलों पर सीएम-डिप्टी सीएम की फोटो, विपक्ष ने घेरा


कोरोना संक्रमण के खतरे से बचाव के लिए हरियाणा की बीजेपी सरकार और पंजाब की कांग्रेस सरकार अपने-अपने राज्यों की जनता में सैनिटाइजर की बोतलें बांट रही हैं. इन सैनिटाइजर की बोतलों पर मुख्यमंत्रियों की फोटो लगाए जाने पर विपक्ष ने सवाल खड़े किए हैं. हरियाणा में सैनिटाइजर की बोतलों पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की तस्वीरें लगाकर सप्लाई की जा रही हैं तो पंजाब में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की फोटो लगाई गई है.

अकाली नेता डॉ. दलजीत चीमा ने कहा कि उनकी पूरी कोशिश थी कि देश पर आए इस मुश्किल वक्त में किसी भी तरह की कोई राजनीतिक बात न की जाए. लेकिन जिस तरह से कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार ने गरीबों को लिए बांटे जा रहे आटे की थैलियों और सैनिटाइजर की बोतलों पर मुख्यमंत्री की तस्वीर लगवाई है, उसे देखकर अफसोस हो रहा है.

अकाली दल ने कहा कि ऐसे वक्त में भी सरकार को अपने प्रचार की लगी हुई है. उन्होंने कहा कि थैलियों और बोतलों पर कैप्टन अमरिंदर सिंह की तस्वीर लगाने के लिए अलग जगह भेजती है और उसके बाद उन थैलियों और बोतलों में आटा और सैनिटाइजर डालकर बांटा जा रहा है. ऐसे में गरीबों तक मदद पहुंचने में काफी वक्त बर्बाद हो रहा है और पंजाब सरकार को इस ओर ध्यान देना चाहिए.वहीं, हरियाणा में सैनिटाइजर की बोतलों पर सीएम मनोहर लाल खट्टर और डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला की तस्वीर होने के मामले में कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि ऐसी त्रासदी के वक्त राहत कोष से जो सैनिटाइजर जैसी जरूरी सामग्रियां खरीदी जा रही हैं उस पर भी हरियाणा सरकार की और से सीएम और डिप्टी सीएम की तस्वीरें लगाकर अपना प्रचार करने की कोशिश की जा रही है.

दीपेंद्र हुड्डा ने ट्वीट करके लिखा है कि बीजेपी-जेजेपी को लग रहा है कि देश मे बीमारी नहीं, उनकी चुनावी रैली चल रही है. बीमारी का इस्तेमाल अपने चेहरे चमकाने के लिए करना राजनीति का क्रूर चेहरा है. सैनिटाइजर के बाद क्या मास्क पर नेता की फोटो चिपकेंगे? ये बोतल बरसों तक लोगों को बीजेपी और जेजेपी की संवेदनहीनता याद दिलाएगी. समय राजनीति का नहीं सेवा का है.

हालांकि, इस मामले पर हरियाणा सरकार की तरफ से कुछ नहीं कहा जा रहा है. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सैनिटाइजर की बोतलों पर लगी अपने फोटो को लेकर एक ट्वीट कर जरूर कहा है कि पूरा मामला उनकी जानकारी में आया है, लेकिन इस आपदा के समय में इस तरह की बातों पर चर्चा करने का कोई औचित्य नहीं है.