कोरोना से US में गईं 9/11 से ज्यादा जान, ट्रंप बोले- अगले कुछ दिन दर्दनाक होंगे


चीन से निकली कोरोना वायरस की महामारी ने अमेरिका में विकराल रूप ले लिया है. करीब पौने दो लाख लोग यहां इस बीमारी की चपेट में हैं और तीन हज़ार से अधिक अपनी जान गंवा चुके हैं. ये संख्या 2001 में हुए आतंकी हमले में मारे गए लोगों से कहीं ज्यादा है. इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने देशवासियों को इससे बुरे के लिए तैयार रहने को कहा है.

मंगलवार को व्हाइट हाउस में मीडिया से मुखातिब हुए डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, अगले दो हफ्ते काफी दर्दनाक होने वाले हैं. ऐसे में हमें तैयार रहना चाहिए, जो अभी तक हमारे सामने हुआ है उससे बुरा भी हो सकता है.

कोरोना वायरस पर डोनाल्ड ट्रंप बोले कि हम हज़ारों लोगों को गंवा रहे हैं और ये संख्या बढ़ती जा रही है.

आपको बता दें कि व्हाइट हाउस की ओर से एक अनुमान लगाया गया है, जिसमें देश में अभीतक आए कोरोना वायरस के मामलों को आधार बनाया गया है. इसके अनुसार कोरोना वायरस की वजह से अमेरिका में 1 लाख से ढाई लाख तक मौतें हो सकती हैं, जिसके बाद ट्रंप ने बुरे के लिए तैयार रहने को कहा.

गौरतलब है कि अमेरिका में साल 2001 में न्यूयॉर्क के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर आतंकी हमला हुआ था, अमेरिकी सरकार के मुताबिक इस हमले में 2996 लोगों की मौत हुई थी.

अमेरिकी इतिहास में इसे सबसे बड़ा झटका माना जाता है, लेकिन अब कोरोना वायरस की महामारी ने दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश को भी घुटने पर ला दिया है.

बुधवार सुबह तक के ताजा आंकड़े के मुताबिक, अमेरिका में कोरोना वायरस के 1 लाख 88 हजार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 3883 लोग अबतक जान गंवा चुके हैं. अमेरिका में अभी भी डेढ़ लाख से अधिक एक्टिव केस जारी हैं.