कोरोना के खिलाफ जंग में बच्चे भी आए आगे, पीएम केयर्स फंड में दान की पॉकेट मनी


देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या हर रोज बढ़ती जा रही है. कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बाद लोग पीएम केयर्स फंड में दिल खोलकर दान भी दे रहे हैं. वहीं दान देने में स्कूल के छात्र भी पीछे नहीं हैं.

देश में आम लोगों से लेकर बॉलीवुड सितारे, उद्योगपति, खिलाड़ी इस महामारी के खिलाफ एकजुट होकर पीएम केयर्स फंड में दान दे रहे हैं. इस बीच स्कूली छात्र भी पीएम केयर्स फंड में योगदान कर रहे हैं. इस क्रम में जम्मू कश्मीर के उधमपुर जिले में 4 स्कूली छात्रों ने अपनी बचत पीएम केयर्स फंड में दान कर दी है.

15 वर्षीय आभास शर्मा, 10 वर्षीय आराध्या शर्मा, 9 वर्षीय अग्रिम दत्त और 8 साल के अधविक दत्त शनिवार को एसएसपी उधमपुर राजीव पांडे के ऑफिस पहुंचे और उन्हें अपनी बचत सौंपी. इस दौरान एसएसपी उधमपुर राजीव पांडे ने बच्चों के इस योगदान की तारीफ की और योगदान को स्वीकार किया.

एसएसपी राजीव पांडे ने कहा, 'ये बच्चे सभी की प्रशंसा के पात्र हैं. उन्होंने अपनी पॉकेट मनी दान की है. उनमें से एक ने 575 रुपये का दान दिया तो वहीं दूसरे ने 1100 रुपये का दान किया है. उनका योगदान छोटा हो सकता है, लेकिन यह निश्चित रूप से लोगों को प्रेरित करेगा.'

वहीं चारों बच्चों ने कहा कि यह सभी के लिए एक साथ आने और गरीबों की मदद करने का समय है. बच्चों में से आभास शर्मा ने कहा, 'कोरोना वायरस पूरे देश में फैल गया है. बहुत से लोगों ने अपनी जान गंवाई है. हम गरीबों की मदद करना चाहते हैं. इसलिए हमने पैसे दान किए हैं. हम सभी को कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने में योगदान करना होगा.'

देश में कितने कोरोना संक्रमित?

बता दें कि कोरोना वायरस के कारण देश में लगातार संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है. अब तक कोरोना वायरस के कारण देश में 3 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं. वहीं 70 से ज्यादा लोगों की कोरोना वायरस के कारण मौत भी हो चुकी है.