चीन ने दोस्त पाकिस्तान को दिया धोखा, भेजे अंडरवियर से बने मास्क


कोरोना वायरस इन दिनों पूरी दुनिया में महामारी बन चुका है और हजारों लोगों की जान ले चुका है. इस वायरस के संक्रमण से बचने के लिए लोगों को सोशल डिस्टेंस बनाए रखने और मुंह पर मास्क लगाने की सलाह दी गई है. इसी वजह से बाजारों में मास्क की मांग में तेजी से बढ़ोतरी हुई है लेकिन अब चीन इसे भुना रहा है और अपने ही दोस्त पाकिस्तान को मास्क के नाम पर धोखा दे रहा है.

दरअसल, चीन ने पाकिस्तान में मास्क की भारी मांग को देखते हुए अपने दोस्त को धोखा देते हुए अंडरगार्मेंटस से बने मास्क का निर्यात कर दिया. इसे देखकर पाकिस्तान के लोग भड़क गए. चीन से भेजे गए मास्क वहां के न्यूज  चैनलों की सुर्खियों बन गए, यहां तक कि अस्पतालों को डॉक्टरों ने इनके इस्तेमाल से भी इनकार कर दिया.

चीन में बनाए गए मास्क को जब पाकिस्तान में खोलकर देखा गया तो एन-95 मास्क की जगह अंडरवियर से बने मास्क मिले जो कोरोना के वायरस या किसी अन्य संक्रमण को रोकने में पूरी तरह फेल थे.

चीन में बनाए गए मास्क को जब पाकिस्तान में खोलकर देखा गया तो एन-95 मास्क की जगह अंडरवियर से बने मास्क मिले जो कोरोना के वायरस या किसी अन्य संक्रमण को रोकने में पूरी तरह फेल थे.दिलचस्प है कि इस संकट की घड़ी में चीन ने बीते दिनों पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान से मदद का वादा किया था. लेकिन अब घटिया स्तर के मास्क के बाद इस वादे का पाकिस्तान के लोग ही मजाक उड़ा रहे हैं. सोशल मीडिया पर कई लोग पाकिस्तान के मास्क से जुड़ी ब्रेकिंग न्यूज और वीडियो को शेयर कर रहे हैं.वहीं दूसरी तरह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान चीन की तारीफ करते नहीं थकते. कोरोना वायरस से लड़ने के दौरान अपने हर भाषण में इमरान खान चीन का गुणगान करते नजर आ ही जाते हैं.