बिहार: कोविड-19 का हॉटस्पॉट बना खाजपुरा, इलाके से पूरे पटना के 50% संक्रमित मामले


देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. वहीं बिहार में भी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है. बिहार की राजधानी पटना का खाजपुरा इलाका अब कोविड-19 हॉटस्पॉट बन चुका है.

पटना में अब तक कोविड-19 के 24 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. जिनमें से 12 मामले खाजपुरा इलाके से ही है. इतनी संख्या में कोविड-19 के मामले सामने आने के बाद से ही खाजपुरा और आसपास के इलाकों को पटना प्रशासन ने सील कर रखा है.

राजधानी पटना के 50 फीसदी कोविड-19 के मामले अकेले खाजपुरा से ही आए हैं. खाजपुरा में कोविड-19 के मामले सामने आने के बाद से ही पूरे इलाके को सील कर दिया गया है. इसके साथ ही इलाके को सैनिटाइज करने का काम लगातार दो दिनों से चल रहा है.

शुक्रवार को भी पटना जिलाधिकारी कुमार रवि के नेतृत्व में प्रशासन की टीम ने खाजपुरा इलाके का दौरा किया और वहां पर सैनिटाइजेशन के काम का जायजा लिया. आज पूरे इलाके के 3 किलोमीटर आसपास के अन्य इलाकों को भी पूरी तरीके से सील कर दिया गया. साथ ही मेडिकल टीम डोर-टू-डोर टेस्टिंग के तहत सभी घरों में जाकर जांच कर रही है.

बता दें कि पिछले कुछ दिनों में कोविड-19 के मामले बिहार में काफी बढ़ गए हैं. सबसे ज्यादा एक्टिव 31 मामले मुंगेर में है, जहां पर अब तक 37 पॉजिटिव मामले सामने आए थे. 6 मरीज ठीक हो चुके हैं. वहीं बिहार में अब तक कोविड-19 के 150 से ज्यादा पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. जिनमें से 2 मरीजों की मौत हुई है.