दिल्ली: तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मरीज, नेहरू स्टेडियम बनेगा क्वारनटीन सेंटर


देश की राजधानी दिल्ली में लगातार कोरोना वायरस के नए मरीज सामने आ रहे हैं. राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को इस महामारी के 25 नए मरीजों की पुष्टि हुई. इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर 97 हो गई है. इससे पहले रविवार को दिल्ली में कोरोना के मरीजों की संख्या 72 थी. इस बीच, स्थिति की गंभीरता को देखते हुए दिल्ली सरकार ने जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम को क्वारनटीन सेंटर बनाने का आदेश जारी किया.

दिल्ली से सटे नोएडा में भी कोरोना के नए मरीज सामने आ रहे हैं. यहां पर अब तक कोरोना के 37 केस सामने आ चुके हैं. दिल्ली और नोएडा के अलावा पूरे देश में कोरोना का कहर जारी है. हर दिन नए मरीजों का पता चल रहा है. देश के लगभग हर राज्य से मरीज सामने आ रहे हैं. कुल कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 1300 पार हो गया है, जबकि मृतकों की संख्या 38 तक पहुंच गई है.

6 और लोगों की मौत

कोरोना वायरस से तेलंगाना में 6 लोगों की मौत हो गई है. सभी मृतक दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में एक धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हुए थे. तेलंगाना सरकार का कहना है कि ये सभी लोग दिल्ली में धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हुए 6 लोगों की मौत हो चुकी है. सरकार ने बताया कि सभी 6 लोगों की मौत कोरोना वायरस के कारण हुई.डॉक्टर, नर्स को किया गया क्वारनटीन

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में डॉक्टर और नर्स सीधी लड़ाई लड़ रहे हैं. दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में कोविड-19 के मरीज के संपर्क में आने के बाद डॉक्टर, नर्स और कुछ मरीजों को क्वारनटीन किया गया है. रविवार को दिल्ली में कोरोना वायरस के 23 नए पॉजिटिव मामले सामने आये थे. उनमें 17 मरीज आरएमएल अस्पताल में भर्ती हैं. इन 17 मरीजों में 6 मरीज अंडमान के हैं, 4 मरीज ऐसे हैं जिनकी ट्रेवल हिस्ट्री थी, जबकि 2 मरीज ऐसे हैं जो पॉजिटिव कोरोना वायरस व्यक्ति के संपर्क में आए थे. वहीं बाकी 5 मरीज के बारे में फिलहाल विस्तृत जांच जारी है.