About Me

header ads

मलेरिया की दवा से होगा कोरोना वायरस का इलाज, अमेरिका ने दी मंजूरी


कोरोना वायरस को लेकर दुनिया में 9 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि अभी तक इस वायरस के खात्मे के लिए दवा की खोज नहीं हो पाई है. इस बीच अमेरिका ने मलेरिया की दवा को कोरोना वायरस के इलाज के लिए मंजूरी दी है.

दरअसल, चीन के वुहान से फैले कोरोना वायरस ने दुनिया में दहशत का माहौल बना दिया है. दुनिया के कई देश कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं. हालांकि अब तक कोरोना वायरस का इलाज नहीं मिल सका है. इस बीच अमेरिका ने कोरोना वायरस के इलाज के लिए मलेरिया की दवा को मंजूरी दी है.

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बताया कि कोरोना वायरस के इलाज के लिए मलेरिया की दवा को मंजूरी दी गई है. डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि हाइड्रोक्सीक्लोरोक्विन नामक एक मलेरिया और गठिया की दवा ने कोरोना वायरस के इलाज में काफी बेहतर परिणाम दिखाए हैं. ट्रंप ने कहा कि मलेरिया की दवा कोरोना के इलाज में कारगर है.

दुनिया में कोरोना का संक्रमण

बता दें कि दुनिया में कोरोना वायरस से अब तक करीब 2 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं. इसके अलावा 9 हजार से ज्यादा लोग कोरोना वायरस के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं. वहीं भारत में भी कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़े हैं. भारत में अब तक कोरोना वायरस के कारण चार लोगों की मौत हो चुकी है.