कोलकाता में अमित शाह की होने वाली प्रस्‍तावित सभा को मिली 'मौखिक' अनुमति!


कोलकाता के शहीद मीनार मैदान में 1 मार्च को प्रस्तावित केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की सभा को लेकर अड़चन दूर होती नजर आ रही है। कोलकाता पुलिस ने बंगाल भाजपा नेतृत्व के साथ विचार-विमर्श करने के बाद सभा को फिलहाल 'मौखिक' रूप से अनुमति दे दी है। खुद बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने यह बात कही है।

सेना व कोलकाता पुलिस से अनुमति मांगी गई

शाह की सभा के लिए बंगाल भाजपा की ओर से सेना व कोलकाता पुलिस से अनुमति मांगी गई थी। सेना की तरफ से मंजूरी मिल गई थी, लेकिन कोलकाता पुलिस की तरफ से कहा गया था कि उस समय बंगाल में उच्च माध्यमिक परीक्षा चलेगी इसलिए सभा की अनुमति नहीं दी जा सकती। इस पर भाजपा की तरफ से तर्क दिया गया था कि शहीद मीनार के पास कोई रिहायशी इलाका अथवा स्कूल नहीं है और उस दिन रविवार होने के कारण कोई परीक्षा भी नहीं है इसलिए लाउडस्पीकर बजाने पर भी कोई परेशानी नहीं होगी।

निकाय चुनावों को लेकर किया जाएगा विचार-विमर्श

अमित शाह 29 फरवरी की शाम को कोलकाता आएंगे। उसी शाम को वह बंगाल भाजपा की सांगठनिक कमेटी के साथ बैठक करेंगे। निकाय चुनाव में भाजपा की रणनीति क्या होगी, इसे लेकर बैठक में विचार-विमर्श किया जाएगा। इसके साथ ही बंगाल में पार्टी की सांगठनिक शक्ति बढ़ाने के लिए क्या कदम उठाने की जरुरत है, इस पर भी गौर किया जाएगा। बंगाल भाजपा की ओर से अमित शाह के अभिनंदन की भी योजना है।