बेरोजगारी को लेकर प्रियंका का योगी सरकार पर निशाना, फिर डिलीट किया ट्वीट


कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर लगातार निशाना साध रही हैं. अब रोजगार के मुद्दे पर प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर हमला बोला है. हालांकि बाद में प्रियंका ने अपना ट्वीट डिलीट भी कर लिया.

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा है, 'सरकार का काम होता है कि नौकरियां दें लेकिन यूपी सरकार हर साल बेरोजगारों को बढ़ाने का काम कर रही है. मंत्री जी ने विधानसभा में जवाब देकर कहा है कि पिछले 2 साल में 12.5 लाख पंजीकृत बेरोजगार बढ़ गए. अब बीजेपी वालों के नकली दावों को देखिए और उनकी हकीकत देखिए. युवा बहुत परेशान है.' हालांकि बाद में प्रियंका गांधी ने अपना ये ट्वीट डिलीट कर दिया.


इससे पहले 7 फरवरी को भी प्रियंका गांधी ने किसानों के मुद्दे पर यूपी की भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सरकार को घेरा था. प्रियंका गांधी ने कहा था कि बीजेपी सरकार ने किसानों के साथ हर मोर्चे पर छल किया है. इसलिए यूपी कांग्रेस कमेटी ने किसान जनजागरण अभियान शुरू किया है. देश का अन्नदाता हमारी प्राथमिकता है. प्रदेश की बीजेपी सरकार ने किसानों के साथ हर मोर्चे पर छल किया है. आज किसान को फसल का दाम नहीं मिलता. खेती की लागत बढ़ गई है.

उन्होंने एक कहा, "दूसरी तरफ आवारा पशुओं के कहर से किसान परेशान है. हर जगह के किसानों की फसल आवारा पशु रौंद देते हैं और किसान को कोई मुआवजा तक नहीं मिलता. कांग्रेस पार्टी इस पूरे अभियान के जरिए किसानों के हक की आवाज को मजबूत करेगी."

बता दें कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस ने 7 फरवरी को किसान जन जागरण अभियान की शुरुआत की है. इस अभियान के तहत कांग्रेस किसानों के मुद्दे पर सड़क पर उतरेगी. अभियान के तहत कांग्रेस कार्यकर्ता किसान मांग-पत्र के द्वारा उनकी समस्याओं को इकट्ठा करेंगे और फिर इन पत्रों के साथ तहसील, जिला मुख्यालय और अन्य प्रशासनिक केंद्रों पर प्रदर्शन करेंगे.