About Me

header ads

U19 Cricket World Cup Final: टीम इंडिया के गेंदबाजों ने लुटिया डुबोई, 33 रन दिए एक्स्ट्रा


बांग्लादेश ने पहली बार अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप जीता लिया. बांग्लादेश के क्रिकेट इतिहास में पहला वर्ल्ड कप का खिताब है. रविवार को फाइनल में उसने शानदार फॉर्म में चल रही भारतीय टीम को 3 विकेट से हराकर पहली बार अंडर-19 वर्ल्ड कप पर कब्जा जमाया.

भारत ने 33 रन एक्स्ट्रा दिए

भारत की हार की सबसे बड़ी वजह साबित हुई उसकी गेंदबाजी. इस मैच में भारत ने 33 रन एक्स्ट्रा दिए जो उसकी हार की सबसे बड़ी वजह साबित हुआ. भारतीय गेंदबाजों ने इस मैच में 8 बाई, 4 लेग बाई, 19 वाइड, और 2 नो बॉल के रन दिए.

इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया 47.2 ओवरों में 177 रन पर ऑलआउट हो गई. भारत की ओर से यशस्वी जायसवाल ने सबसे ज्यादा 88 रन बनाए. बांग्लादेश की टीम ने इसके जवाब में 42.1 ओवरों में लक्ष्य हासिल कर लिया.

बांग्लादेश ने 23 गेंद शेष रहते डकवर्थ लुइस नियम के तहत सात विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. बांग्लादेश की ओर से परवेज हुसैन इमोन ने 47, कप्तान अकबर अली ने नाबाद 43 और तंजीद हसन ने 17 रन बनाए.

भारत की ओर से रवि बिश्नोई ने 10 ओवर में 30 रन देकर सर्वाधिक चार विकेट लिए. उनके अलावा सुशांत मिश्रा ने दो और यशस्वी जायसवाल ने एक विकेट हासिल किया.

दिशाहीन गेंदबाजी ने काम किया खराब

भारत को कम स्कोर वाले मैच में दिशाहीन गेंदबाजी का खामियाजा भुगतना पड़ा. 33 अतिरिक्त रनों ने बड़ा अंतर पैदा किया. चार बार के चैम्पियन भारत की ओर से लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने 30 रन देकर चार विकेट चटकाए लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके.

सुशांत मिश्रा ने भी 25 रन देकर दो विकट चटकाए. भारत सलामी बल्लेबाज जायसवाल (121 गेंद में 88 रन, आठ चौके, एक छक्का) के अर्धशतक के बावजूद 47.2 ओवर में 177 रन पर सिमट गया.

बांग्लादेश के लिए सलामी बल्लेबाज परवेज हुसैन इमोन ने पैर में जकड़न से परेशान होने के बावजूद 47 रन बनाए. कप्तान अकबर अली ने 77 गेंद में चार चौकों और एक छक्के से नाबाद 43 रन की पारी खेली.