तेजप्रताप ने PM मोदी को सत्तू खिलाने का दिया न्योता, तो तेजस्वी ने भी कसा तंज


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में लिट्टी-चोखा क्या खा लिया बिहार में लिट्टी-चोखा पर राजनीति गरमा गई है. आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और पूर्व मंत्री तेजप्रताप यादव तो सत्तू खाने बैठ गए और पीएम मोदी को अपने हाथों से सने सत्तू खिलाने की पेशकश कर दी. तेजप्रताप ने ये भी कहा कि पीएम मोदी को बिहार आकर मेरे हाथ से सने सत्तू टेस्ट करना चाहिए और अगर मोदी चाहेंगे तो उनके यहां हम सत्तू कुरियर कर देंगे.

तेजप्रताप यादव ने अपने पटना आवास पर अपने हाथों से सत्तू सानते हुए कहा कि पीएम मोदी को लिट्टी-चोखा दिल्ली में खाने से कोई फायदा नहीं होने वाला है, इससे पहले तेजप्रताप यादव ने ये भी कह दिया था कि केतनो खईब लिट्टी-चोखा बिहार ना भूली राउर धोखा.

पीएम मोदी ने खाया लिट्टी-चोखा

बता दें कि बुधवार को दिल्ली में आयोजित हुनर हाट आयोजन में पहुंचकर पीएम मोदी ने सबको चौंका दिया था. पीएम मोदी ने वहां बिहारी व्यंजन के एक स्टॉल पर लिट्टी-चोखा खाया और चाय की चुस्की भी ली थी. पीएम मोदी के द्वारा तस्वीरें ट्वीटर पर साझा करने के साथ ही इसे बिहार के चुनाव से जोड़ा जाने लगा. बता दें कि बिहार में इस साल विधानसभा का चुनाव होना है. राजनीतिक दल अपनी तैयारियों में लगे हैं, लेकिन पीएम मोदी ने केवल लिट्टी-चोखा खाकर बिहार के चुनाव में धमक की शुरुआत तो कर ही दी है.

तेजस्वी ने भी कसा तंज

अब तेजप्रताप यादव के छोटे भाई पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भला क्यों पीछे रहते. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने दिल्ली में बिहारी व्यंजन लिट्टी-चोखा खाया अच्छी बात है, लेकिन लिट्टी-चोखा बनाने वाला तो बिहार से पलायन कर दिल्ली गया. बता दें कि केंद्र सरकार के अल्पसंख्यक मंत्रालय की तरफ से दिल्ली में हुनर हाट का आयोजन किया गया था, जिसमें देश के सभी राज्यों के हुनरमंदों बुलाया गया था, लेकिन बिहार में चुनाव है इसलिए तेजस्वी ने इसे पलायन से जोड़ दिया.