About Me

header ads

पाकिस्‍तान की बड़ी साजिश नाकाम, BSF ने अंतरराष्‍ट्रीय सीमा पर मार गिराया उसका ड्रोन


सीमा सुरक्षा बल यानी BSF के जवानों ने सीमा पर पाकिस्‍तान की टोह लेने की बड़ी साजिश नाकाम की है. समाचार एजेंसी पीटीआइ के मुताबिक, बीएसएफ ने जम्‍मू के अरनिया सेक्‍टर में अंतरराष्‍ट्रीय सीमा के नजदीक भारतीय इलाके में टोह ले रहे पाकिस्‍तान के एक ड्रोन को मार गिराया है. आधिकारियों ने यह जानकारी दी। वहीं सुरक्षाबलों से मुठभेड़ की अलग अलग घटनाओं में दो आतंकियों के मारे जाने की भी खबरें हैं.  

समाचार एजेंसी एएनआइ की रिपोर्ट के मुताबिक, जम्‍मू-कश्‍मीर के बिजबेहारा इलाके (Jammu and Kashmir's Bijbehara) में सोमवार को सुरक्षा बलों के साथ हुई एक मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया. जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस ने बताया कि आतंकियों के कब्‍जे से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया. सुरक्षाबलों ने इस इलाके में आंतकियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद सर्च ऑपरेशन चलाया था. 

समाचार एजेंसी पीटीआइ के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सोमवार को एक गश्ती दल और आतंकियों के बीच हुई गोलीबारी में एक आतंकी मारा गया जबकि भारतीय सेना का एक जवान घायल हो गया. अधिकारियों ने बताया कि यह मुठभेड़ अरवानी इलाके में कुछ आतंकवादियों द्वारा की गई गोलीबारी के बाद हुई. सुरक्षा बलों ने हमलावरों की तलाश के लिए तलाशी अभियान भी चलाया. अधिकारियों ने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग की जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी मारा गया. 

गौरतलब है कि जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 को हटाए जाने के बाद से पाकिस्‍तानी हुक्‍मरानों में भारी बेचैनी है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, साल 2019 में पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर में 3289 बार युद्ध विराम का उल्लंघन किया. पाकिस्तान और भारत के बीच साल 2003 से जारी युद्ध विराम के 16 वर्षों में पिछले साल पाकिस्तान ने सबसे अधिक बार सीमा पार से गोलीबारी की. यही नहीं 01 जनवरी 2019 से 31 दिसंबर 2019 तक पाकिस्तान ने सीमा पार से 3289 बार गोलीबारी कर भारत के रिहायशी इलाकों और अग्रिम चौकियों को निशाना बनाया.