About Me

header ads

मोदी के प्रस्ताव को मैंने ठुकरा दिया: शरद पवार


एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें साथ काम करने का प्रस्ताव दिया था, लेकिन उन्होंने यह प्रस्ताव ठुकरा दिया. पवार ने यह बयान एक टेलीविजन चैनल से बातचीत में दिया है.

पवार के इस बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भाजपा नेता सुधीर मुनगंटीवार ने कहा है कि पवार एक परिपक्व नेता हैं और नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री. इन दो बड़े नेताओं के बीच क्या चर्चा हुई, इसकी जानकारी मुझे नहीं है, लेकिन दो वरिष्ठ नेताओं के बीच हुई किसी बात की इस प्रकार खुलेआम चर्चा करना उचित है क्या?

मुनगंटीवार ने कहा कि शरद पवार द्वारा कही गई यह बात एकतरफा है। प्रधानमंत्री इस बात का खंडन करेंगे नहीं. इसलिए ऐसी बातों की सार्वजनिक रूप से चर्चा ही नहीं होनी चाहिए थी. हम लोगों की कोर कमेटी की बैठक में भी इस विषय पर कोई चर्चा कभी नहीं हुई है.

बता दें कि एनसीपी ने 2014 में भाजपा की अल्पमत फडणवीस सरकार को शुरू में बाहर से समर्थन दिया था. इस बार भी माना जा रहा था शिवसेना की नाराजगी के बाद एनसीपी और भाजपा मिलकर सरकार बना सकते हैं. यह संभावना तब सच भी होती दिखाई दी, जब एनसीपी विधायक दल के तत्कालीन नेता अजीत पवार ने देवेंद्र फडणवीस के साथ उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेकर सबको चौंका दिया था.