About Me

header ads

अब लंदन में नवाज शरीफ का इलाज संभव नहीं!


पाकिस्‍तान के  पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को इलाज के लिए लंदन से अमेरिका ले जाया जाएगा. पारिवारिक सूत्रों के अनुसार, उन्‍हें आगामी 16 दिसंबर को आगे के इलाज के लिए अमेरिका जाना होगा. पाकिस्‍तानी मीडिया के अनुसार, गत 20 नवंबर से नवाज शरीफ अपने बेटे हसन नवाज के लंदन स्थित एवेनफील्‍ड फ्लैट में में रह रहे हैं.

इम्‍यून सि‍स्‍टम डिसऑर्डर की वजह से नवाज शरीफ का प्‍लेटलेट काउंट काफी कम है. इसके लिए लंदन में इलाज उपलब्‍ध नहीं है और शरीफ को अमेरिका जाना होगा. उनका कहना है कि लंदन में हुए मेडिकल टेस्‍ट से पता चलता है कि शरीफ के ब्रेन में रक्‍त संचार नहीं हो पा रहा है और इसलिए प्‍लेटलेट काउंट कम होता जा रहा है. इसके लिए आवश्‍यक सर्जरी केवल बोस्‍टन में उपलब्‍ध है.

भ्रष्‍टाचार मामले में नवाज शरीफ को सात साल कैद की सजा दी गई है. लेकिन इलाज के लिए इस्‍लामाबाद हाई कोर्ट ने 27 अक्‍टूबर को उन्‍हें 8 हफ्ते के लिए रिहा किया है. बाद में लाहौर हाई कोर्ट ने सरकार को निर्देश दिया कि एक्जिट कंट्रोल लिस्‍ट से उनका नाम चार हफ्ते के लिए हटा दिया जाए ताकि वे देश से बाहर अपना इलाज करा सकें. बता दें कि देश से बाहर इलाज के लिए कई मेडिकल बोर्ड ने सलाह दी थी.