नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन जारी


नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन जारी है. मुंबई में रहने वाले असम के लोगों ने शहर के आज़ाद मैदान में इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है. अभिनेत्री दीपानिता शर्मा भी विरोध प्रदर्शन में शामिल हैं. इसी बीच गुवाहाटी में आज सुबह 9 से शाम 4 बजे तक कर्फ्यू में ढील दी गई है.

डिब्रूगढ़ में भी में आज सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक कर्फ्यू में ढील दी गई. शिलांग में भी कर्फ्यू में सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक ढील दी गई है. पूर्वोत्तर में भारतीय सेना ने अपनी कार्रवाई को लेकर सोशल मीडिया पर कुछ संदिग्ध लोगों द्वारा फैलाई जा रही फर्जी खबरों से सावधान रहने के लिए लोगों को एडवाइजरी जारी की है.

नए आंदोलन के कार्यक्रम की घोषणा करते हुए, AASU के मुख्य सलाहकार समुज्जल भट्टाचार्य ने शुक्रवार को नारा दिया, नागरिकता कानून को वापस लो या मुझे गिरफ्तार करो. भट्टाचार्य ने कहा कि राज्य भर में पदयात्रा और विरोध सभाएं आयोजित की जाएंगी और कानून के खिलाफ पोस्टर लगाए जाएंगे.

नागरिकता कानून के खिलाफ लोगों का प्रदर्शन पश्चिम बंगाल में जारी है. इसके चलते राज्य के विभिन्न हिस्सों में शनिवार को सड़क और रेल आवागमन ठप है. उत्तर और दक्षिण बंगाल को जोड़ने वाला राष्ट्रीय राजमार्ग 34 अवरुद्ध पड़ा है. कई अन्य सड़कों पर भी जाम लगा है.