About Me

header ads

CAA पर समर्थन करने वाले नीतीश का बड़ा बयान- बिहार में लागू नहीं होगा NRC


नागरिकता संशोधन एक्ट (CAA) को समर्थन देने के बाद नीतीश कुमार की जनता दल (युनाइटेड) ने राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) को बिहार में लागू नहीं करने की बात कही है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को कहा कि बिहार में एनआरसी लागू नहीं होगा.

पिछले दिनों बिहार में सत्तारुढ़ जेडीयू के नागरिकता संशोधन एक्ट (सीएए) को समर्थन देने के बाद राजनीतिक हल्के में काफी बवाल मचा था और उनकी ही पार्टी के कई नेताओं ने पार्टी के फैसले पर असहमति जताई थी.

काहे का एनआरसीः नीतीश

बिहार समेत पूरे देश में एनआरसी लागू कराए जाने के गृह मंत्री अमित शाह के बयान पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि काहे का एनआरसी. बिल्कुल लागू नहीं होगा एनआरसी. उनका यह बयान उस समय आया है जब पूरे देश में नागरिकता संशोधन एक्ट को लेकर लोगों की नाराजगी दिख रही है और लोग सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं.


इससे पहले पिछले दिनों जेडीयू नेता प्रशांत किशोर ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की थी. इस मुलाकात के बाद प्रशांत किशोर ने कहा था, 'नीतीश कुमार ने भरोसा दिया है कि बिहार में एनआरसी लागू नहीं होगा.' साथ ही प्रशांत किशोर ने नागरिकता कानून पर अपने रुख पर कायम रहने की बात कही थी.

नागरिकता संशोधन एक्ट को जनता दल (यूनाइटेड) का समर्थन दिए जाने के बाद अपनी पार्टी से नाराज चल रहे जद (यू) उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने पिछले हफ्ते शनिवार शाम मुख्यमंत्री और पार्टी अध्यक्ष नीतीश कुमार से मुलाकात की थी.