About Me

header ads

Dengue: कोलकाता में डेंगू ने ली तीन और लोगों की जान


Dengue in West Bengal : महानगर में डेंगू का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा. इस बीच, मच्छरजनित बीमारी की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत हो गई. पहला मामला उत्तर कोलकाता के श्यामबाजार इलाके का है। जहां डेंगू से एक नाबालिग की जान ले ली. मृतका का नाम देवांशी मंडल है. मृतका के स्वजनों ने बताया कि गत बुधवार से वह तेज बुखार से पीड़ित थी. इसके बाद देवांशी को आरजी कर मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां अस्पताल में इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया. अस्पताल द्वारा जारी मृत्यु प्रमाणपत्र में डेंगू का उल्लेख किया गया है.

दूसरे मामले में डेंगू से न्यूटाउन के नारकेलबागान निवासी की मौत हो गई। मृतका का नाम फरजीना खातून (39) है. वह भी कई दिनों से बुखार से पीडि़त थी. कई जगह इलाज के बाद भी उसके स्वास्थ्य में गिरावट होती चली गई. इसके बाद उन्हें साल्टलेक स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया. अस्पताल द्वारा जारी मृत्यु प्रमाणपत्र में एनएस1 का उल्लेख किया गया है.

तीसरे मामले में मच्छरजनित बीमारी की चपेट में आने से बाकुंडा निवासी एक युवती की मौत हो गई. मृतका का नाम शिरिना बेगम (29) है. मृतका के स्वजनों ने बताया कि कुछ दिनों से वह तेज बुखार से पीडि़त थी. इसके बाद शिरिना को ईएमबाइपास स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां अस्पताल में इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया. अस्पताल द्वारा जारी मृत्यु प्रमाणपत्र में डेंगू का उल्लेख किया गया है.

उल्लेखनीय है कि पिछले एक सप्ताह में डेंगू से पांच लोगों की मौत हो गई है। डेंगू के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए शहरवासियों में दहशत है. गत बुधवार को महानगर के दक्षिण कोलकाता के बेहला पर्णश्री इलाके की पारमिता पाल (36) और उत्तर 24 परगना जिला के पानीहाटी निवासी सेवारत सहाय (39) की मौत हुई थी. बता दें कि महानगर में इस महीने डेंगू से चार लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं राज्य की बात करें तो डेंगू से मरने वालों की संख्या 28 से अधिक पहुंच चुकी हैं.