West Bangal: 'दीदी' की बात मान शादी के बंधन में बंधने जा रहे 64 वर्षीय मंत्री ग्यासुद्दीन मोल्ला


राज्य के अल्पसंख्यक विकास विभाग के राज्य मंत्री ग्यासुद्दीन मोल्ला शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. 64 वर्षीय मंत्री दिसंबर में 65 साल के हो जाएंगे. पारिवारिक सूत्रों की मानें तो अपनी 'दीदी' (बड़ी बहन) की बात मान कर वह शादी के लिए तैयार हुए हैं. दुल्हन भी पसंद की जा चुकी है। शादी की तैयारियां भी शुरू हो गई है.

पहली पत्नी के निधन के बाद से रह रहे थे अकेले

दक्षिण 24 परगना जिले के मगराहाट पश्चिम विधानसभा केंद्र से तृणमूल के टिकट पर जीत कर विधायक और मंत्री बने ग्यासुद्दीन की पहली पत्नी हफीजा बीबी के डेढ़ साल पहले ही निधन हो चुका है. तब से वह अकेले ही जीवन बिता रहे थे। उनके तीन बेटे भी हैं, लेकिन काम के सिलसिले में सभी बाहर रहते हैं.

बीमारी और अकेलापन ने बदला मन

मंत्री ग्यासुद्दीन मधुमेह के मरीज हैं. उम्र के साथ कई अन्य छोटी-मोटी बीमारी ने भी घर कर लिया है. जनहित कार्य के लिए वह प्रतिदिन उस्ती स्थित अपने आपास से राइटर्स बिल्डिंग आते हैं, क्योंकि वहीं अल्पसंख्यक विभाग का मंत्रालय है. न समय पर खाने का ठीक न दवाइयां लेने का. घर में उनका देखभाल करने वाला कोई नहीं है। वे खुद अकेलेपन के जूझ रहे हैं. यही कारण है कि उन्होंने शादी का मन बनाया है.

खुल कर स्वीकार कर रहे शादी की बात

65 वर्ष की उम्र में शादी करने जा रहे मंत्री ग्यासुद्दीन इसे छिपाने के बजाय खुल कर स्वीकार कर रहे हैं। उनका कहना है कि पारिवारिक दबाव के चलते ही दोबारा शादी करने का मन बनाया है.

घरवालों की बात मान शादी को हुए तैयार

स्वजनों का कहना है कि ग्यासुद्दीन की दिनचर्या काफी व्यस्त है। वह सुबह से रात तक जन हित के कार्यो में लिप्त रहते हैं. न खाने की ठीक रहता है न समय पर दवाइयां ही खा पाते हैं। उम्र के इस पड़ाव पर सभी को जीवनसाथी के मदद की जरुरत पड़ती है, जो बेहतर देखभाल और समय पर दवाइयां दे सके. इसी लिए उनकी शादी करवाई जा रही है। शादी की जिम्मेदारी बड़ी बहन (दीदी) ने उठाया है. उनका निर्णय ही मोल्ला परिवार में अंतिम होता है। उनके खिलाफ कोई नहीं जाता है. खुद मंत्री होने के बावजूद ग्यासुद्दीन भी निर्देशों की अवहेलना नहीं करते हैं. लड़की देखने के काम खत्म हो चुका है. जिले की ही एक लड़की पसंद की गई है। शादी की तैयारियां भी शुरू हो गई है.

साथी मंत्री भी शादी में शामिल होने को तैयार

मंत्री ग्यासुद्दीन की शादी को लेकर सहयोगी मंत्री सुब्रत मुखोपाध्याय भी काफी खुश हैं. उन्हें खुशहाल दांपत्य जीवन की अग्रिम शुभकामना भी दे दी है. उन्होंने मजाकिया लहजे में कहा कि मैं ग्यासुद्दीन को याद दिलाता रहता हूं कि अपनी शादी में मुझे निमंत्रण करना न भूल जाए.