About Me

header ads

पटना में पेट्रोल पंप पर लगी भीषण आग, ब्‍लास्‍ट कर गयी टंकी; पानी से घिरे लोगों की बढ़ी परेशानी


बिहार की राजधानी पटना में पेट्रोल पंप पर मंगलवार की शाम भीषण आग लग गयी। बताया जाता है कि पेट्रोल की टंकी ब्‍लास्‍ट कर गयी थी. आग लगने की घटना राजेंद्र नगर इलाके के दिनकर चौराहा के नजदीक हुई. बता दें कि राजेंद्र नगर का इलाका पहले ही चार दिनों से पानी से घिरा हुआ है. ऐसे में आग लगने की घटना से पानी से घिरे लोगों की परेशानी बढ़ गई थी. देखते ही देखते आग ने भयावह रूप ले लिया. चारों तरफ अफरातफरी मच गई। टंकी ब्‍लास्‍ट होने के कारण का अब तक पता नहीं चल पाया है. लेकिन स्‍थानीय लोगों ने आग पर काबू पा लिया. चारों तरफ फैले पानी का इस्‍तेमाल आग बुझाने में किया गया. 

दरअसल पटना का राजेंद्र नगर इलाका पहले से ही पानी से घिरा हुआ हुआ है. इसी इलाके में सोमवार को बिहार के डिप्‍टी सीएम सुशील कुमार मोदी और बिहार कोकिला शारदा सिन्‍हा को रेस्‍क्‍यू कर निकाला गया था. मंगलवार को भी वहां से एनडीआरएफ अौर एसडीआरएफ की टीमों ने 500 से अधिक लोगों को बाहर निकाला है. अभी भी बड़ी आबादी जलजमाव के कररण घरों में कैद है। जलजमाव की वजह से लोग मुसीबत झेल रहे हैं.   

इसी इलाके में दिनकर चौराहा है। उसी चौराहे के निकट पेट्रोप पंप पर आग लग गयी थी. बताया जाता है कि पेट्राेल की टंकी अचानक ब्‍लास्‍ट कर गयी थी. बताया जाता है कि कल से पेट्रोल रिस रहा था. किसी ने वहां पर जलती सिगरेट फेंक दी. ब्‍लास्‍ट किए जाने की वजह से पानी पर पेट्राेल तेजी से फैल गया। सूत्रों की मानें तो 100 से 150 लीटर तक पेट्रोल बह गया. इससे आग तेजी से फैली. अंधेरा होने के कारण आग बुझाने में दिक्‍कत हुई, लेकिन लोगों ने थोड़ी देर में आग पर काबू पा लिया. तब जाकर लोगों की जान में जान लौटी.