About Me

header ads

बिहार में राजद की हुई महत्‍वपूर्ण बैठक, तेजस्‍वी रहे नदारद; राबड़ी ने कही बड़ी बात


राजद के सांगठनिक चुनाव को लेकर शुक्रवार को पूर्व मुख्‍यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर पार्टी के निर्वाचन पदाधिकारियों की बैठक हुई. बैठक में राबड़ी देवी के अलावा प्रदेश अध्‍यक्ष रामचंद्र पूर्वे, वरीय नेता जगदानंद सिंह, भोला यादव, तनवीर हसन, भाई वीरेंद्र समेत अनेक नेता शामिल हुए. लेकिन नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव नदारद रहे. इसे लेकर सियासी चर्चा भी तेज है. वहीं सिमरी बख्तियारपुर के नवनिर्वाचित राजद विधायक जफर आलम भी पहुंचे। राजद नेताओं ने उनका जोरदार स्‍वागत किया. 

तेजस्वी की अनुपस्थिति में बैठक की कमान राबड़ी देवी ने संभाली. उन्होंने अभी से आम चुनाव की तैयारी में जुट जाने का निर्देश दिया और कहा कि संगठन में सबकी भागीदारी तय होगा. उपचुनाव में राजद के प्रदर्शन को राबड़ी देवी ने संतोषजनक बताया और मतदाताओं का आभार जताया. उन्होंने कहा कि नाथनगर में भी राजद की जीत होती, किंतु साजिश के तहत हरा दिया गया। हम सामाजिक न्याय के लोग हैं. जाति-धर्म में भेद नहीं करते हैं। राजद के पक्ष में सबने वोट किया है. सबको साथ लेकर चलना है.  

बाद में जगदानंद सिंह ने कहा कि प्रत्येक बैठक में तेजस्वी का रहना जरूरी नहीं है. उन्‍होंने बैठक को लेकर मीडिया को जानकारी दी. उन्‍होंने कहा कि पार्टी के सदस्यता अभियान का कार्य पूरा हो चुका है. संगठन के चुनाव को लेकर अब पार्टी जुटेगी. इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है. उन्‍होंने कहा कि आगामी छह नवंबर से 10 दिसंबर तक संगठन का प्रारूप तैयार किया जाएगा. इसके साथ ही 10 दिसंबर को पटना के बापू सभागार में राष्‍ट्रीय अधिवेशन होगा. उसी दिन राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव भी होगा. उन्‍होंने कहा कि राजद सदस्यों की पंचायत, प्रखंड और जिलावार सूची बनानी है. सदस्यों के नाम-पते और मोबाइल नंबर की पंजी तैयार होगी.

प्रदेश अध्‍यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने तेजस्वी यादव को भावी मुख्यमंत्री बताया और कहा कि राजद से जुडऩे के लिए लोगों में काफी उत्साह देखा गया. लालू प्रसाद के सामाजिक न्याय की धारा से जो लोग पहले जुड़े हुए थे और किसी वजह से शिथिल हो गए थे, वे फिर से जुडऩे लगे हैं. दूसरी ओर, मनेर के विधायक भाई वीरेंद्र ने बताया कि सदस्यता अभियान लगभग पूरा हो गया है और संगठन के चुनाव को लेकर चल रही तैयारी की समीक्षा की गई. 

इसके पहले सिमरी बख्तियारपुर से नवनिर्वाचित राजद विधायक जफर आलम आज राबड़ी आवास पहुंचे. उन्‍होंने पूर्व मुख्‍यमंत्री राबड़ी देवी को गुलदस्‍ता भेंट किया. वहां माैजूद राजद नेताओं ने नवनिर्वाचित विधायक जफर आलम का स्‍वागत किया। मौके पर विधायक अब्‍दुल बारी सिद्दीकी भी माैजूद रहे.