PM मोदी के स्वागत के लिए रेड कार्पेट, इमरान खान के लिए डोर मैट


भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान दोनों अमेरिका के दौरे पर हैं. 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए पीएम मोदी अमेरिका के ह्यूस्टन शहर पहुंच चुके हैं. अमेरिका पहुंचते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भव्य स्वागत हुआ. उनके लिए रेड कार्पेट बिछाया गया. अमेरिकी सरकार के अधिकारी और सांसद पीएम मोदी को रिसीव करने पहुंचे.

दूसरी तरफ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी यूएनजीए (UNGA) की बैठक में शामिल होने के लिए अमेरिका पहुंचे हैं. भारत से बराबरी की सपना देखने वाले पाकिस्तान को यहां भी भारत की तरह तरजीह नहीं मिली. यहां इमरान खान को रिसीव करने के लिए कोई अमेरिकी अधिकारी तक नहीं पहुंचा. इतना ही नहीं इमरान खान सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस के प्लेन से अमेरिका पहुंचे. इमरान खान की इस बेइज्जती पर पूरी दुनिया के साथ-साथ सोशल मीडिया पर जमकर मजाक उड़ाया जा रहा है. 

23 सितंबर को ट्रंप से मिलेंगे इमरान

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान शनिवार को 74वें संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA)के सत्र में भाग लेने के लिए न्यूयॉर्क पहुंचे हैं. इमरान खान डोनाल्ड ट्रम्प से 23 सितंबर को मिलेंगे. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा को इमरान से पहले संबोधित करेंगे, जबकि इमरान खान दोपहर बाद अपनी बात रखेंगे. इमरान पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि वह अपने संबोधन में कश्मीर मुद्दे को उजागर करेंगे.