About Me

header ads

लता मंगेशकर ने दी थी ‘नकल ना करने’ की सलाह, हिमेश रेशमिया और रानू मंडल ने अब दिया ये जवाब


इंटरनेट सेंशन रानू मंडल का पहला गाना 'तेरी मेरी कहानी' को रिलीज हो गया है. ये गाना हिमेश रेशमिया की अपकमिंग फिल्म ‘हैप्पी हार्डी एंड हीर’ का है. इस गाने में हिमेश ने भी अपनी आवाज़ दी है. इस मौके पर हिमेश ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस रखी. यहां उन्होंने रानू मंडल की आवाज़ को प्रमोट किया, वहीं पत्रकारों के हर सवाल का बेबाकी से जवाब दिया.

यहां हिमेश ने उस बात का भी जवाब दिया जिसमें लता मंगेशकर ने रानू को सलाह दी कि उन्हें किसी की नकल नहीं करनी चाहिए. लता मंगेशकर ने कहा था, अगर किसी को उनके नाम या काम से फ़ायदा होता है तो उनके लिए ख़ुशी की बात है. लेकिन उन्होंने नवोदित गायकों को ओरिजिनल रहने की सलाह दी थी. लता मंगेशकर का कहना था कि नकल करके पाई गई सफलता ज़्यादा दिन नहीं रहती.

अब इस पर हिमेश और रानू ने जवाब दिया है. सॉन्ग रिलीज के वक्त हिमेश ने कहा, लता जी के इस बयान को पॉजीटिव  तरीके से लिया जाना चाहिए. हर कोई किसी ना किसी से इंस्पायर होता है. लेकिन कोई भी लता जी नहीं बन सकता, वो बेस्ट हैं. लता जी का बयान आपको इंस्पायर कर सकता है, ये अच्छी बात है. किसी से इंस्पायर होने में और किसी  को कॉपी करने में फर्क है. आज अगर कोई अरीजीत सिंह जैसा गाता है तो वो उनकी कॉपी नहीं कर रहा बल्कि उनसे इंस्पायर है। रानू मंडल पैदायशी टैलेंटेड हैं.

रानू ने भी इस बारे में बात करते हुए कहा कि वो बचपन से लता जी के गाने गाती आई हैं. लता जी का ये गाना उनका पसंदीदा है। सभी उनसे कहते थे कि उनकी आवाज लता जी से मिलती है और वो खुद को भाग्यशाली समझती हैं.