About Me

header ads

वाजपेयी की पुण्यतिथि पर कल स्मृति स्थल 'सदैव अटल' जाकर मोदी देंगे श्रद्धांजलि


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत भारतीय जनता पार्टी के कई वरिष्ठ नेता भारत रत्न एवं पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की प्रथम पुण्यतिथि पर 16 अगस्त को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. पीएम मोदी और अन्य बीजेपी नेता स्मृति स्थल 'सदैव अटल' पर जाकर श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे.

हाल ही में राष्ट्र के नाम अपने संदेश में पीएम मोदी ने अटल बिहारी वाजपेयी को याद किया था. उन्होंने अनुच्छेद 370 को हटाए जाने को ऐतिहासिक फैसला बताते हुए कहा था कि जो सपना सरदार पटेल का था, बाबा साहेब अंबेडकर का था, डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी का था, अटल बिहारी वाजपेयी और करोड़ों देशभक्तों का था, वो अब पूरा हो गया है.

बता दें कि एक साल पहले 16 अगस्त, 2018 को भारत रत्न एवं पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का 93 वर्ष की आयु में निधन हो गया था. उनके निधन के बाद भारतीय जनता पार्टी ने उनकी अस्थियों को देश की 100 नदियों में प्रवाहित किया था और इसकी शुरुआत हरिद्वार में गंगा में विसर्जन के साथ हुई थी.

अटल बिहारी वाजपेयी को 2014 में देश के सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया गया था. वो पहली बार 1996 में प्रधानमंत्री बने और उनकी सरकार सिर्फ 13 दिनों तक ही चल पाई थी. 1998 में वह दूसरी बार प्रधानमंत्री बने, तब उनकी सरकार 13 महीने तक चली थी. 1999 में तीसरी बार प्रधानमंत्री बने और 5 सालों का कार्यकाल पूरा किया.