About Me

header ads

बिहार के बक्सर में वकील की गोली मारकर हत्या, पुलिस जांच में जुटी


बिहार में अपराधियों के हौसले कम होते नजर नहीं आ रहे हैं. बिहार के बक्सर जिले में बुधवार शाम एक वकील की गोली मारकर हत्या कर दी गई. बताया जा रहा है कि बाइक सवार तीन अपराधियों ने वारदात को अंजाम दिया है. मृतक की पहचान चितरंजन सिंह के रूप में हुई है. इस बीच पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

बिहार में बढ़ रही आपराधिक घटनाएं राज्य की पुलिस व्यवस्था पर सवाल उठा रही हैं. इससे पहले 6 अगस्त को ही बिहार के भोजपुर और बांका जिलों में अलग-अलग घटनाओं में दो ग्राम प्रधानों की हत्या कर दी गई थी.

हत्या की इन वारदातों के बाद स्थानीय लोगों का गुस्सा भड़क गया था और उन्होंने हिंसक प्रदर्शन शुरू कर दिया था. पुलिस को हालात को काबू में पाने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी थी.

भोजपुर जिले में मुखिया के नाम से प्रसिद्ध अरुण सिंह अपने गांव में ही मौजूद थे. तभी मोटरसाइकिल सवार दो अज्ञात शख्स उनके सामने पहुंचे और अरुण को निशाना बनाकर गोली चला दी थी. गोली सीधी अरुण को लगी और कुछ देर में ही उसने दम तोड़ दिया था.

वहीं बांका जिले के अमरपुर-फतेहपुर पंचायत के प्रधान रविंदर दास की हत्या कर दी गई थी. हत्या की खबर फैलते ही स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया था जो बाद में हिंसक हो गया था.