About Me

header ads

बलूचिस्तान में मस्जिद में बम धमाका, 5 की मौत, कई घायल


पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में एक मस्जिद में हुए बम धमाके में पांच लोगों की मौत हो गई है. शुरुआती रिपोर्ट्स के मुताबिक, शुक्रवार को क्वेटा के पास कुचलक इलाके में स्थित एक मस्जिद में हुए बम धमाके में 15 लोग घायल हो गए और पांच की जान चली गई.

अधिकारियों का मनना है कि धमाके को अंजाम देने के लिए इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) का इस्तेमाल किया गया होगा. धमाका इलाके की राजधानी क्वेटा के पास कुचलक इलाके में हुआ. धमाका तब हुआ जब शुक्रवार को लोग मस्जिद में बड़ी तादाद में नमाज पढ़ने के लिए इकट्ठा हुए थे.


बीते तीन-चार महीनों में पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में कई बम धमाके हुए हैं जिसमें कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. मई में भी प्रांत की राजधानी क्वेटा के स्टेलाइट टाउन इलाके में एक मस्जिद के पास तब ब्लास्ट हुआ जब लोग वहां नमाज पढ़ने के लिए इकट्ठा हो रहे थे. बम मोटरसाइकिल में लगाकर रखा गया था. इस बम धमाके में चार पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी और 11 अन्य घायल हो गए थे.

वहीं अप्रैल महीने में भी क्वेटा के हजरगंजी इलाके में बम धमाका हुआ था. इस बम धमाके में 16 लोगों के मारे जाने की खबर थी, जबकि दर्जनों लोग घायल हो गए थे. ये धमाका एक सब्जी मंडी में हुआ था जहां भीड़ काफी ज्यादा थी. गौरतलब है कि पाकिस्तान में बीते कुछ समय में काफी आतंकी हमले हुए हैं.