बिहार : महागठबंधन में सीटों का हुआ बंटवारा, राजद 26 और कांग्रेस 9 सीटों पर लड़ेगी चुनाव


लोकसभा चुनाव अब बेहद नजदीक आ चुके हैं. ऐसे में तमाम दलों के बीच सीट बंटवारा भी अंतिम दौर में पहुंच चुका है. पिछले कुछ दिनों से बिहार में महागठबंधन में सीट बंटवारे की कोशिश चल रही थी. अब बिहार महागठबंधन में सीटों का बंटवारा हो गया है. जहां राजद के हिस्से में 26 सीट आई है. वहीं कांग्रेस 9 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. जबकि लेफ्ट के हिस्से में पांच सीट आई है.

सीट बंटवारे में कांग्रेस को पूर्णिया सीट नहीं मिली है. दरअसल पप्पू यादव भी पूर्णिया से टिकट चाहते थे. आरजेडी ने इस सीट से बीमा भारती को मैदान पर उतारा है. 

नेता पप्पू यादव इस सीट से लड़ने पर अड़ गए हैं. पप्पू यादव ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा कि वो पूर्णिया लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. अब कांग्रेस नेतृत्व को निर्णय लेना है. उन्होंने कहा पूर्णिया में कांग्रेस का झंडा लहराएगा. नेतृत्व बताएगा फ्रेंडली फाइट होगा या नहीं.किशनगंज, अररिया, पूर्णिया में कांग्रेस की रहेगी. आप निश्चित रहें कांग्रेस के पास विकल्प है. 

पप्पू यादव ने आगे कहा कि औरंगाबाद, वाल्मीकिनगर, बेगूसराय सीट न मिलने का दुख है. लोकसभा चुनाव को देखते हुए बिहार में महागठबंधन के बीच राज्य की 40 लोकसभा सीटों के बंटवारे को लेकर सहमति बनने के बाद इसका आधिकारिक ऐलान किया गया. 

Post a Comment

Previous Post Next Post