'राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होंगे लालकृष्ण आडवाणी'


विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा है कि बीजेपी के दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होंगे. आलोक कुमार के अनुसार लालकृष्ण आडवाणी अपनी बढ़ती उम्र के कारण सभी कार्यक्रमों में शामिल नहीं हो सकते हैं, लेकिन वे 22 तारीख को होने वाले कार्यक्रम में निश्चित रूप से शामिल होंगे. 

इससे पहले बीजेपी के पूर्व सांसद और राम मंदिर आंदोलन में भाग लेने वाले राम विलास वेदांती ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से आग्रह किया था कि वे लाल कृष्ण आडवाणी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए अयोध्या लाने की व्यवस्था करें. राम विलास वेदांती ने कहा था, "लाल कृष्ण आडवाणी ने राम मंदिर आंदोलन में बड़ा योगदान दिया था. उन्होंने अपनी आंखों से रामलला को विराजमान होते देखना चाहिए. इसलिए उन्हें गर्भगृह लाने की व्यवस्था की जानी चाहिए."

इससे पहले राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने जानकारी दी थी कि बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी उम्र संबंधी समस्याओं को लेकर राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेंगे. चंपत राय ने इन दोनों नेताओं को लेकर कहा था कि वे परिवार के बुजुर्ग हैं, उनके स्वास्थ्य को देखते हुए उनसे यहां न आने का अनुरोध किया गया, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया.

14 जनवरी से 22 जनवरी तक अयोध्या में अमृत महोत्सव मनाया जाएगा. 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में एक लाख से अधिक भक्तों के आने की उम्मीद है. इस कार्यक्रम के लिए कई राजनीति नेताओं, बिजनेसमैन, खिलाड़ियों और मशहूर हस्तियों को निमंत्रण भेजा गया है.

Post a Comment

Previous Post Next Post