ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री के लिए खरगे के नाम का दिया प्रस्ताव


नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी को हराने के मकसद से बने विपक्षी दलों के INDIA अलायंस के नेताओं की चौथी बैठक मंगलवार (19 नवंबर) को दिल्ली में हुई. इस मीटिंग में INDIA अलायंस की तरफ से प्रधानमंत्री चेहरे के लिए कांग्रेस के मौजूदा अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का नाम रखा गया. सूत्रों के मुताबिक, टीएमसी प्रमुख और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पीएम चेहरे के लिए खरगे के नाम का प्रस्ताव रखा. आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ममता के प्रस्ताव का समर्थन किया. ममता बनर्जी ने इसके साथ ही INDIA अलायंस के कंविनर के लिए भी मल्लिकार्जुन खरगे के नाम का प्रस्ताव रखा है.

हालांकि, मल्लिकार्जुन खरगे ने विनम्रतापूर्वक INDIA अलायंस का चेहरा बनने से मना कर दिया है. उन्होंने कहा कि वह सिर्फ वंचितों के लिए काम करना चाहते हैं. खरगे ने कहा कि पहले चुनाव जीतकर आएंगे, उसके बाद पीएम उम्मीदवार तय करेंगे. सूत्रों के मुताबिक, दलित चेहरा होने की वजह से खरगे का नाम पीएम उम्मीदवार के लिए आगे बढ़ाया गया है. हालांकि, सूत्रों के मुताबिक, खरगे के नाम पर अभी अंतिम सहमति नहीं बन पाई है.

इसके साथ ही INDIA अलायंस की मीटिंग में सीट शेयरिंग फॉर्मूले, अलायंस के कोऑर्डिनेटर, चुनावी एजेंडा और चुनावी मुद्दे समेत इलेक्शन मैनेजमेंट को लेकर चर्चा हुई. सूत्रों के मुताबिक, सीट शेयरिंग को लेकर डिटेल चर्चा तो हुई, मगर आज की मीटिंग में कुछ फाइनल नहीं हो पाया. सूत्रों के मुताबिक, टीएमसी समेत INDIA अलायंस के कई दलों ने सीट शेयरिंग के लिए 31 दिसंबर की डेडलाइन रखी है.

Post a Comment

Previous Post Next Post