कालेधन की रिकॉर्ड बरामदगी : धीरज साहू के ठिकानों पर कैश की गिनती 7वें दिन भी जारी


रांची : कांग्रेस सांसद धीरज साहू के परिवार के स्वामित्व वाली शराब कंपनी के खिलाफ आयकर विभाग की छापेमारी जारी है. आज रेड का सांतवा दिन है. अभी तक 353 करोड़ रुपये से ज्यादा का कैश बरामद हो चुका है. आयकर की छापेमारी कई ठिकानों पर हो रही है. धीरज साहू के रांची वाले घर के आसपास सन्‍नाटा पसरा नजर आ रहा है. सिर्फ गाड़ियों का जखीरा घर के बाहर नज़र आ रहा है, इसमें तमाम लग्जरी गाड़ियां हैं. बताया जाता है कि धीरज साहू के इस घर में 40 कमरे हैं. घर के एक-एक कमरे को खंगाला जा रहा है, इसी वजह से आयकर विभाग के अधिकारियों को इतना समय लग रहा है. 

कांग्रेस सांसद के परिवार के स्वामित्व वाली शराब कंपनी के खिलाफ आयकर विभाग की छापेमारी में 353 करोड़ रुपये की ‘अब तक की सबसे अधिक' नकदी जब्त किये जाने के साथ ही ‘अवैध' तरीके से अर्जित धन के इस्तेमाल को लेकर हवाला ऑपरेटर और ‘मुखौटा (शेल) कंपनियों' की भूमिका जांच के दायरे में है. आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी. 

आयकर विभाग की क्षेत्रीय जांच शाखा द्वारा कार्रवाई पर एक अंतरिम रिपोर्ट विभाग के प्रशासनिक निकाय, दिल्ली में केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) को भी भेज दी गई है. यह तलाशी भुवनेश्वर मुख्यालय वाली बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड (बीडीपीएल) के खिलाफ शुरू हुई. कंपनी के कथित कर चोरी और ‘ऑफ द बुक (जिसका लेखा-जोखा कंपनी के वित्तीय रिकॉर्ड में नहीं हो)' लेन-देन के आरोप में छह दिसंबर को आयकर विभाग के अधिकारियों ने कार्रवाई शुरू की. अधिकारियों ने तलाशी अभियान के छठे दिन सोमवार को लगभग सात स्थानों पर छापेमारी जारी रखी.

Post a Comment

Previous Post Next Post