Israel Hamas War : युद्ध में अब तक 1300 लोगों की मौत, एक भारतीय महिला घायल


नई दिल्ली: इजरायल और फिलिस्‍तीन (Israel and Palestine) के बीच जारी युद्ध में अब तक 1100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इजरायल पर हमास के हमले (Hamas Attack) के बाद इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि हमास को इसकी बड़ी कीमत चुकानी होगी. भारत समेत कई देशों ने मुश्किल की इस घड़ी में इजरायल के साथ खड़े होने की बात की है. वहीं बिगड़ते हालात के बीच दिल्ली से तेल अवीव के बीच की 14 अक्टूबर तक उड़ानें रद्द कर दी गई हैं.

हमास के हमले में भारतीय महिला घायल
इजरायल के अश्कलोन में देखभालकर्ता के रूप में काम करने वाली कन्नूर की मूल निवासी शीजा आनंद हमास के हमले में घायल हो गईं हैं. बताया जाता है कि उन्हें रीढ़ की हड्डी में चोट लगी है और सर्जरी के लिए दूसरे अस्पताल में रेफर कर दिया गया है. केरल के कन्नूर में परिवार ने घटना की पुष्टि की है.

युद्ध में अब तक कुल 1300 लोग मारे गए हैं. इजराइल ने गाजा पर "पूर्ण घेराबंदी" का आदेश दिया है. इजरायल और उसके लोगों के खिलाफ आतंक और क्रूरता का पैमाना एक टर्निंग प्वाइंट है. फ़िलिस्तीनियों के सबसे बड़े दानदाता के रूप में, यूरोपीय आयोग अपने पूर्ण विकास पोर्टफोलियो की समीक्षा कर रहा है.

Post a Comment

Previous Post Next Post