Varanasi Airport Threat: वाराणसी एयरपोर्ट को बम से उड़ा कर नक्शा बदलने की धमकी


वाराणसी: वाराणसी से एक बड़ी खबर सामने आई है जहां एक शख्स ने एक अधिकारी को फोन पर वाराणसी एयरपोर्ट (Varanasi Airport) को बम से उड़ाने की धमकी दे दी. आज इस कॉल के आते ही आनन-फानन में CISF ने एयरपोर्ट के चप्पे-चप्पे की सघन चेकिंग शुरू कर दी और एयरपोर्ट अथॉरिटी (Airport Authority) ने धमकी वाले कॉल की सूचना संबंधित फूलपुर थाने को भी दी.

शख्स ने पूरा नक्शा बदल देने की दी धमकी धमकी देने वाले शख्स ने फोन पर कहा कि शाम तक वाराणसी एयरपोर्ट का नक्शा बदल दूंगा. धमकी देने के बाद तुरंत आरोपी शख्स ने फोन काट दिया. इस कॉल के बाद लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर चेकिंग बढ़ा दी गई और सीआईएसएफ ने अपनी गश्ती बढ़ा दी.

कॉल ट्रेस कर आरोपी को किया गया गिरफ्तार अधिकारियों ने धमकी मिलने के बाद कॉल को ट्रेस पर लगा दिया. इसके बाद कॉल को ट्रेस करते हुए वाराणसी के फूलपुर थाने की पुलिस भदोही पहुंची. फिर इसके बाद आरोपी का लोकेशन भगवानपुर चौथार इलाके में मिला. जिस घर से फोन किया गया था वह अशोक प्रजापति का निकला. पुलिस ने फिलहाल अशोक प्रजापति के खिलाफ IPC की धारा 504 के तहत मुकदमा दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया और परिजनों से भी पूछताछ कर रही है.

आरोपी के मानसिक रोगी होने की आशंका 

फूलपुर थानाध्यक्ष दीपक कुमार राणावत के मुताबिक परिवार के सदस्यों ने बताया कि अशोक मानसिक रूप से बीमार है जिसका इलाज मानसिक रोग चिकित्सक डॉ. झवर के यहां अप्रैल 2023 से चल रहा है. इलाज के दौरान भी अशोक अस्पताल से भागने की कोशिश किया था. लेकिन तब से उसे परिवार वाले उसे बांधकर ही रखते हैं, फिलहाल अशोक के परिजनों से अभी भी मामले की पूछताछ जारी है.


Post a Comment

Previous Post Next Post