ग्रेटर नोएडा के आम्रपाली ड्रीम वैली बिल्डिंग की लिफ्ट गिरी, 4 लोगों की मौत


Noida: ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) के बिसरख थाना क्षेत्र में आज सुबह बड़ा हादसा हुआ है. खबर है कि यहां स्थित आम्रपाली ड्रीम वैली (Aamrapali Dream Valley) में एक निर्माणधीन इमारत की लिफ्ट गिर गई है. इस हादसे में अब तक चार लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं. हादसे की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंच गई है और मामले की जांच कर रही है.

प्राथमिक जानकारी के अनुसार मरने वाले सभी मजदूर बताए जा रहे हैं. इस हादसे पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है.

जानकारी के मुताबिक, आम्रपाली ड्रीम हाउसिंग सोसायटी में जिस वक्त यह हादसा हुआ लिफ्ट में कई लोग सवार थे. इनमें चार की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हादसा किस वजह से हुआ इस बात का फिलहाल पता नहीं चल सका है.

यह इमारत गौर सिटी एक मूर्ति के पास बन रही है. बताया जा रहा है कि लिफ्ट 10 से 11 मंजिल से नीचे गिरी है. लिफ्ट का मोटर ऊपर ही रह गया. हादसा सुबह 9 बजे के बाद हुआ. बता दें कि नोएडा में आज सुबह से ही बारिश हो रही है. पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है और मामले की जांच कर रही है.

नोएडा में पहले भी हुआ ऐसा हादसा

हालांकि, उत्तर प्रदेश के इस शहर में लिफ्ट गिरने के यह पहला मामला नहीं है. इससे पहले इसी साल की शुरुआता में नोएडा सेक्टर 50 में एक कंस्ट्रक्शन साइट पर लिफ्ट गिरने से 28 वर्षीय सर्विस इंजीनियर की मौत हो गई थी. सर्विस इंजीनियर लिफ्ट में ही काम कर रहा था. अचानक लिफ्ट का कंट्रोल सिस्टम खराब हो गया और लिफ्ट 25वें फ्लोर से नीचे गिर गई. सर्विस इंजीनियर गंभीर रूप से घायल हो गया था. बाद में इलाज के दौरान उसकी अस्पताल में मौत हो गई.

Post a Comment

Previous Post Next Post