Match fixing: मैच फिक्सिंग के आरोप में श्रीलंका के पूर्व इंटरनेशनल क्रिकेटर सचित्रा सेनानायके गिरफ्तार


Sachithra Senanayake: श्रीलंका (Srilanka) के पूर्व इंटरनेशनल क्रिकेटर सचित्रा सेनानायके (Sachithra Senanayake) को आज (बुधवार) मैच फिक्सिंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. सचित्रा सेनानायके ने जनवरी 2012 में अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत की थी. इससे पहले वे बोलिंग एक्शन के चलते भी काफी सुर्खियों में रह चुके हैं.

खेल की भ्रष्टाचार जांच ईकाई (Sports Corruption Investigation Unit) ने श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर सचित्रा सेनानायके (Sachithra Senanayake) को गिरफ्तार किया है. तीन सप्ताह पहले अदालत ने उनके विदेश जाने पर रोक लगा दी थी. उन पर 2020 लंका प्रीमियर लीग के मैच फिक्स करने की कोशिश करने का आरोप लगा है. उन्होंने कथित रूप से दो खिलाड़ियों को टेलीफोन पर मैच फिक्स करने के लिए उकसाया था.

विदेश जाने पर लगाई गई थी रोक 

कोलंबो की चीफ मजिस्ट्रेट अदालत ने पिछले महीने आव्रजन और उत्प्रवासक महानियंत्रक को सचित्रा सेनानायके (Sachithra Senanayake) पर यात्रा प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया था. अटार्नी जनरल के विभाग को अदालत का यह आदेश मिला. अदालत को बताया गया था कि अटार्नी जनरल को खेल मंत्रालय की विशेष जांच इकाई से पूर्व ऑफ स्पिनर के खिलाफ आपराधिक आरोप तय करने का निर्देश मिला है.

38 साल के सचित्रा सेनानायके (Sachithra Senanayake) ने 2012 और 2016 के बीच श्रीलंका के लिए एक टेस्ट, 49 वनडे और 24 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. सचित्रा सेनानायके (Sachithra Senanayake) को इस टेस्ट में कोई भी विकेट नहीं मिला था. 

वहीं, वनडे में उन्होंने 53 और टी20 में 25 विकेट झटके. इससे पहले श्रीलंका के इस ऑफ स्पिनर पर आईसीसी ने साल 2014 मई में इंग्लैंड दौरे के दौरान संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के लिए प्रतिबंध लगाया था. लॉर्ड्स में खेले गए चौथे वनडे इंटरनेशनल मैच के दौरान उन्होंने कुछ गेंदें करते समय अपनी कोहनी 15 डिग्री से अधिक मोड़ी थी.

Post a Comment

Previous Post Next Post