मराठा समाज को आरक्षण मिलने तक मैं शांत नहीं बैठूंगा : एकनाथ शिंदे


महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शनिवार को कहा कि मराठा समाज को आरक्षण मिलने तक वे शांत नहीं बैठेंगे। सीएम शिंदे ने कहा कि वे एक आम मराठा किसान के परिवार में पैदा हुए हैं और समाज के दुख-दर्द को समझते हैं।

सीएम शिंदे ने पत्रकारों को बताया कि वे खुद मराठा समुदाय से हैं। मराठा समुदाय आज तक शांतिपूर्वक आंदोलन करता रहा है। इसलिए वे इस समुदाय से हाथ जोड़कर अपील करते हैं कि कानून हाथ में न लेते हुए संयम से काम लें।

सीएम शिंदे ने कहा कि जालना जिले में आंदोलन के दौरान लाठीचार्ज की घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। इस आंदोलन के नेता जारांगे पाटिल से मेरी बातचीत हुई। उनकी मांगों को लेकर मेरी अध्यक्षता में बैठकें भी हुईं। उनकी मांगों पर सरकार की ओर से कार्रवाई की जा रही है। हालांकि, उसके बाद भी आंदोलन शुरू हो गया। मैंने जारांगे पाटिल से आंदोलन वापस लेने का अनुरोध किया था। हालांकि, उस दौरान प्रदर्शनकारियों की हालत खराब हो गई। कलेक्टर और एसपी वहां गए क्योंकि जारंगे पाटिल की जान की चिंता थी। वे अनुरोध कर रहे थे कि जारांगे पाटिल को अस्पताल में भर्ती कराया जाए। हालाँकि ये दुर्भाग्यपूर्ण घटना उसी वक्त घटी।

इस घटना की जानकारी मिलते ही मैंने कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक से संपर्क किया। उनसे विस्तृत जानकारी ली। मैंने घटना की उच्च स्तरीय जांच के भी आदेश दिये हैं। साथ ही इस घटना में सभी घायलों का सरकारी खर्च पर इलाज कराने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री शिंदे ने नागरिकों और मराठा समुदाय के सदस्यों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

Post a Comment

Previous Post Next Post