रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के बयान से बौखलाया पाकिस्तान


नई दिल्ली: कारगिल दिवस पर दिए गए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बयान पर पाकिस्तान बौखला गया है. पाकिस्तान ने इस बयान की निंदा की है. बुधवार को कारगिल दिवस पर द्रास में आयोजित समारोह में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि पाकिस्तान ने भारत पर कारगिल युद्ध थोपा. उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो सेना एलओसी पार करने को भी तैयार है.

पाकिस्तान के समाचार पत्र डॉन के मुताबिक पाकिस्तान विदेश कार्यालय ने भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बयान की निंदा करते हुए इसे भड़काऊ करार दिया. पाकिस्तान विदेश कार्यालय की प्रवक्ता मुमताज जहरा बलूच ने कहा कि इस तरह के आक्रामक बयान दक्षिण एशिया की क्षेत्रीय शांति व स्थिरता के लिए खतरा हैं.

24वें कारगिल दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कारगिल में देश पर जान न्योछावर करने वाले देश के वीर सपूतों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा था कि 26 जुलाई 1999 में युद्ध जीतने के बाद भी हमारी सेनाओं ने एलओसी पार नहीं किया तो इसका मतलब यह नहीं कि हम सीमा पार नहीं कर सकते थे. हम तब भी एलओसी पार कर सकते थे और अब भी पार कर सकते हैं और जरूरत पड़ी तो भविष्य में भी एलओसी पार करेंगे.

Post a Comment

Previous Post Next Post