कोर्ट के सख्त आदेश के बाद सीबीआई ने रात को ही माणिक भट्टाचार्य से जेल में की पूछताछ


कोलकाता: कलकत्ता हाई कोर्ट के सख्त आदेश के बाद केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की टीम ने मंगलवार रात को ही प्रेसिडेंसी सेंट्रल जेल जाकर नियुक्ति भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार माणिक भट्टाचार्य से पूछताछ की. सूत्रों ने बताया कि देर रात तक उनसे पूछताछ हुई है और पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी हुई है. कोर्ट के आदेश अनुसार जेल प्रबंधन ने जांच और पूछताछ में हर तरह का सहयोग किया है.

दरअसल, शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार प्राथमिक शिक्षा परिषद के पूर्व अध्यक्ष माणिक भट्टाचार्य पर शिक्षकों के ट्रांसफर-पोस्टिंग में भारी वसूली के आरोप लगे हैं. इसके साक्ष्य सामने आने के बाद मंगलवार को न्यायमूर्ति अभिजीत गांगुली की एकल पीठ ने सीबीआई को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि आज रात को ही 8:00 बजे के बाद जेल में जाकर माणिक भट्टाचार्य से पूछताछ करिए. ईडी भी इस मामले में धन शोधन की जांच करे और आवश्यकता पड़ने पर उन्हें नए सिरे से गिरफ्तार किया जाए.

इस मामले में सीबीआई की जांच की गति धीमी होने को लेकर न्यायाधीश ने नाराजगी जताई और सीबीआई अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कहा कि जांच में बहुत लापरवाही हो रही है. यह बर्दाश्त से बाहर बात है.

Post a Comment

Previous Post Next Post