पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के लिए नामांकन आज से, केंद्रीय बलों की तैनाती की मांग


कोलकाता: पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव के लिए आज नामांकन प्रक्रिया शुरू होगी. मुख्य चुनाव अधिकारी राजीव सिन्हा ने चुनाव की घोषणा गुरुवार को की थी. आठ जुलाई को मतदान होगा. इस बीच विपक्ष चुनाव में केंद्रीय बलों की तैनाती की मांग पर अड़ा हुआ है.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और लोकसभा में पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि पुलिस की निगरानी में पारदर्शी तरीके से चुनाव होना संभव ही नहीं है. राज्य पुलिस बल सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस के लिए दलाली करेगी. इसलिए केंद्रीय बलों की तैनाती की जानी चाहिए.

नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी का कहना है कि राज्य चुनाव आयोग कांग्रेस की कठपुतली की तरह काम कर रहा है. तृणमूल के इशारे पर सारे फैसले लिए जा रहे हैं. उसी के मुताबिक सुरक्षा की भी व्यवस्था होगी. पुलिस की सुरक्षा हमें स्वीकार नहीं है. केंद्रीय बलों की तैनाती की जानी चाहिए.

बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा कि आयोग अगर केंद्रीय बलों की तैनाती की घोषणा नहीं करेगा तो कोर्ट का दरवाजा खटखटाया जाएगा. मजूमदार ने कहा कि 2018 में हुए पंचायत चुनाव में 60 से अधिक भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या की गई थी. इसलिए केंद्रीय बलों की निगरानी में पंचायत चुनाव होना चाहिए. (हि.स.)

Post a Comment

Previous Post Next Post