पटना से रांची के ट्रायल रन पर चली वंदे भारत एक्सप्रेस


पटना: बिहार की राजधानी पटना से झारखंड की राजधानी रांची के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस के ट्रायल रन का इंतजार सोमवार को समाप्त हो गए. वंदे भारत एक्सप्रेस आज सुबह सात बजे पटना से रांची के लिए रवाना हो गई.

रवाना होने से पहले पटना जंक्शन पर ट्रेन की विधिवत पूजा की गई और हरी झंडी के साथ इसे रांची के लिए रवाना किया गया. सेमी हाई स्पीड ट्रेन को पटना जंक्शन से सुबह 6 बजकर 55 मिनट पर रवाना किया गया, जो गया और बरकाकाना के रास्ते 1 बजे दोपहर रांची पहुंचेगी.

ट्रेन इस दौरान 08.20 बजे गया पहुंचेगी और यहां 10 मिनट रुकने के बाद से 08.30 बजे प्रस्थान कर 13.00 बजे रांची पहुंचेगी. वापसी में रांची से पटना के लिए 14.20 बजे खुलकर 19.00 बजे गया पहुंचेगी और यहां से 19.10 बजे खुलकर 20.25 बजे पटना पहुंचेगी.

उल्लेखनीय है कि वंदे भारत एक्सप्रेस का पटना से रांची के बीच 6 स्टेशनों पर ठहराव होगा. पटना से खुलने के बाद जहानाबाद, गया, कोडरमा, बरकाकाना, हजारीबाग, मेसरा में इस ट्रेन का ठहराव होगा. गया में यह ट्रेन 10 मिनट रुकेगी जबकि बरकाकाना में इस ट्रेन का ठहराव पांच मिनट के लिए होगा. बाकी स्टेशनों पर ट्रेन कितनी देर रुकेगी फिलहाय यह तय नहीं किया गया है. ट्रायल के दौरान जो समय तय किया गया है वहीं इस ट्रेन की टाइमिंग होगी लेकिन ट्रायल के बाद इसमें कुछ बदलाव भी किए जा सकते हैं. (हि.स.)

Post a Comment

Previous Post Next Post