पश्चिम बंगाल में 'द केरल स्टोरी' पर लगे बैन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में 12 मई को सुनवाई


फिल्म 'द केरल स्टोरी' पर पश्चिम बंगाल में पर लगे प्रतिबंध के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर हुई है. SC  फिल्म निर्माताओं की याचिका पर सुनवाई को तैयार है, इस मामले में 12 मई को सुनवाई होगी. फिल्म निर्माता की ओर से हरीश साल्वे ने जल्द सुनवाई की मांग की है. 

बता दें कि पश्चिम बंगाल सरकार ने 'द केरल स्टोरी' फिल्म पर बैन लगाने के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. दरअसल, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को ‘नफरत और हिंसा की किसी भी घटना' से बचने के लिए राज्य में विवादास्पद फिल्म ‘द केरल स्टोरी' के प्रदर्शन पर तत्काल प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया था.

फिल्म निर्माता की ओर से हरीश साल्वे ने कहा कि  पश्चिम बंगाल में बैन लगाया गया है. तमिलनाडु में डिफैक्टो बैन है और राज्य भी इसका अनुसरण कर रहे हैं. हम रोजाना पैसा खो रहे हैं. इस पर चीफ जस्टिस ने कहा कि हमने इसी मामले मे एक याचिका जो हाईकोर्ट से खारिज की जा चुकी है उस पर 15 मई को सुनवाई का फैसला किया है, उसी दिन सुन लेते है. 

निर्माता की तरफ से हरीश साल्वे ने कहा  कि दो राज्य पहले ही बैन लगा चुके है, हम लगातार आर्थिक नुकसान झेल रहे है. अगर सुनवाई मे देरी हुई तो और राज्य भी बैन लगा सकते है. चीफ जस्टिस ने साल्वे की दलील पर शुक्रवार 12 मई को सुनवाई करने का आदेश दिया.

Post a Comment

Previous Post Next Post