पश्चिम बंगाल : मेदिनीपुर की पटाखा फैक्ट्री में जोरदार धमाका, तीन लोगों की मौत; कई घायल

सांकेतिक तस्वीर

पश्चिम बंगाल के पूर्वी मेदिनीपुर में एक पटाखा फैक्ट्री में जोरदार धमाका हुआ है. बताया जा रहा है कि धमाके में तीन लोगों की मौत हो गई है. इसके अलावा चार लोग घायल भी हुए हैं. धमाके के कारण इमारत भी क्षतिग्रस्त हो गई है. राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है.

जानकारी के मुताबिक, एगरा इलाके में स्थित ये पटाखा फैक्ट्री अवैध थी. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि विस्फोट का असर इतना जबरदस्त था कि रिहायशी इमारत में चल रही फैक्ट्री ढह गई. स्थानीय पुलिस और दमकल की टीम मौके पर मौजूद है.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि विस्फोट में तीन लोगों की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए. यह धमाका घर के अंदर हुआ जहां पटाखे बनाए जा रहे थे. मामले की जांच की जा रही है.

इस घटना के बीच भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने पूरी घटना की एनआईए जांच की मांग की है. उन्होंने कहा कि इसे लेकर वह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखेंगे. मजूमदार ने कहा कि पूरे ममता सरकार ने पूरे राज्य को बम और बंदूक बनाने के कारखाने में तब्दील कर दिया है. देश में कहीं भी ऐसी घटनाएं देखने को नहीं मिलेंगी.

उधर, आसनसोल की भाजपा विधायक अग्निमित्रा पाल ने ममता बनर्जी पर हमला करते हुए कहा कि सभी बम फैक्ट्री को पुलिस पटाखे की फैक्ट्री बताती है. ममता बनर्जी के राज्य में बंगाल में एकमात्र उद्योग बम फैक्ट्री है और पंचायत चुनाव जीतने के लिए उसे बम चाहिए.

Post a Comment

Previous Post Next Post